CM Yogi: गोरखपुर में बोले सीएम योगी, प्रदेश हुआ दंगा मुक्त, लाउडस्पीकर बजे तो दे सूचना

0
106
CM Yogi

CM Yogi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था के मजबूत होने से रोजगार और व्यवसाय के अवसर बढ़े हैं. उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) में युवाओं के लिए रोजगार है तो किसानों के लिए सम्मान भी है. विकास के लिए आधारभूत संरचना की परियोजनाएं भी है तो गरीबों के लिए अन्य कल्याणकारी योजनाएं है.

मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने लोकार्पण और शिलान्यास समारोह के दौरान कहा कि सरकार के 100 दिन पूरे हो गए हैं. इस दौरान सरकार ने कई वादों पर अमल किया है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की मौजूदगी में प्रदेश में 80 हजार करोड़ से अधिक की निवेश परियोजनाओं को धरातल पर उतारा गया. इन परियोजनाओं के कारण पांच लाख लोगों प्रत्यक्ष और 20 लाख लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा. उत्तर प्रदेश भारत देश की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है.

CM Yogi

CM Yogi: दंगा मुक्त हुआ प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने कहा कि अगर हमारी नियत साफ होगी तो भगवान भी हमें नई ऊंचाई तक पहुंचाएगा. नया उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) आप सबके सामने हैं. यह वही प्रदेश है, जहां 2017 से पहले आए दिन दंगे होते थे. अब दंगे नहीं होते है. वास्तव में कानून का सम्मान ही हमें संविधान के प्रति आग्रही बनाता है. जब संविधान का सम्मान होता है, तो वह संविधान निर्माता बाबा साहब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के सम्मान का प्रतीक बनता है.

CM Yogi: लाउडस्पीकर बजे तो सीएम को दें सूचना

मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने कहा कि जहां पहले छोटी छोटी बातों पर लड़ाई दंगे होते थे, वहाँ अब सड़कों पर बैठकर नमाज नहीं पढ़ी जाती है. कुर्बानी को लेकर कोई दंगो की बात नहीं करता है. सभी धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतार दिए गए है. सरकार ने तय किया कि स्पीकर की आवाज धार्मिक स्थल के परिसर तक ही होनी चाहिए.

तेज आवाज से आसपास रहने वाले बुजुर्ग व मरीजों को दिक्कत हो सकती है. लोक स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने की छूट किसी को नहीं दी जा सकती है. यदि कहीं भी तेज आवाज में लाउडस्पीकर बज रहे हों तो नागरिक मुख्यमंत्री कार्यालय को सूचना दे सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here