UP News Live: सीएम योगी ने मुलायम के घर जा कर दी साधना गुप्ता को श्रद्धांजलि, मस्जिदों में अदा की गई बकरीद की नमाज

0
141
yogi and mulayam

UP News Live: पूरे देश के साथ उत्तर प्रदेश में भी ईद उल अजहाका का पर्व मनाया जा रहा है. इस अवसर पर उत्तर प्रदेश की अलग-अलग मस्जिदों में बकरी ईद की नमाज अदा की गई. लोगों ने नमाज अदा कर खुदा से चैन अमन की दुआएं मांगी. बकरीद के पर्व पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों को बधाई संदेश दिया.

yogi

सीएम योगी पहुंचे मुलायम के घर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री के घर पहुंच कर उनकी दूसरी पत्नी साधना गुप्ता को श्रद्धांजलि दी है. आपकी जानकारी के लिए बता दे साधना गुप्ता का शनिवार को गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में निधन हो गया था. पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के घर साधना गुप्ता के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया है.

मानसून आने के बाद लंबे अंतराल से बारिश न होने की वजह से खरीफ की फसलों की रोपाई व बोवाई पर पड़ रहे असर और किसानों की बढ़ती परेशानी को देखते हुए प्रदेश के कृषि विभाग ने किसानों के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं. कृषि विभाग ने किसानों को सलाह दी है कि जब तक पर्याप्त वर्षा ना हो और जमीन में नमी ना हो तब तक बुवाई शुरू ना करें.

इसके अलावा कृषि विभाग ने निर्देश दिया है कि अगर बुवाई करने में देरी हो रही है तो कम अवधि की सूखा सहनशील प्रजातियों की बुवाई करें. फसलों में घने घने पौधों को अलग अलग कर संख्या कम कर दी जाए. इसके साथ ही मल्च के लिए जैव उत्पाद का इस्तेमाल किया जाए. जीवन रक्षक जैसी दवाओं के छिड़काव के लिए क्यारी तथा बरहा विधि या एकांतर पंक्ति विधि को अपनाएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here