Gorakhpur : Gorakhpur में मंदिर के घंटे चोरी करने के लिए गूगल मैप का किया यूज़, नाबालिग भी शामिल

0
115
Gorakhpur

Gorakhpur : Gorakhpur (गोरखपुर) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है.अब चोरों ने लेटेस्ट तरीके से चोरी करना शुरू कर दिया है। और तो और अब चोर गूगल मैप (Google Map) की मदद लेने लगे हैं। यह पूरा मामला गोरखपुर (Gorakhpur) के सहजनावा का है। यह पूरा गैंग मंदिरों से घंटी चुराता है। और तो और यह मंदिरों को ढूंढने के लिए गूगल मैप की सहायता लेते हैं। यह गूगल मैप (Google Map) से यह देखते हैं कि मंदिर गांव से बाहर हो ताकि इन्हें चोरी करने में आसानी हो सके। यह चोर सिर्फ मंदिर से मंदिर के घंटे ही चुराते हैं। पुलिस ने इस पूरी गैंग को रंगे हाथ पकड़ा और इनके पास बरामद हुए घंटों को अपने कब्जे में लिया।

Gorakhpur

Gorakhpur : चोरों ने यूज़ किया गूगल मैप

पुलिस की जानकारी के मुताबिक यह सारे चोर ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं है, लेकिन इन सबको गूगल मैप यूज़ करना आता है। शनिवार को इन चोरों ने सहजनावा के पाली ब्लॉक स्थित माड़र गांव के पास जय मां चड़वानी मंदिर को निशाना बनाया। देर रात को इस पूरी गैंग ने मंदिर के 8 घंटे चुराए थे। इन घंटों को चुराने के बाद यह पूरा गैंग मोटरसाइकिल की मदद से वहां से फरार हो रहा था। रात को पुलिस ने देखी अचानक बाइक और शक के दौरान इन सभी से पूछताछ की तो सारा मामला सामने आया। जब पुलिस ने इन्हें पूछताछ के लिए रोका तो यह तेजी से अपनी बाइक भगाते हुए जाने लगे। लेकिन पुलिस ने चोरों का पीछा कर उन्हें धर दबोचा।

पुलिस को चोरों के पास से 8 घंटा, रिंच, लोहे का सब्बल बरामद हुआ। इन चोरों के पास 40 किलो का एक घंटा था। बाकी घंटे 7 -7 किलो के बताए जा रहे हैं। पुलिस का कहना है कि इन घंटों की कीमत करीब एक लाख के आसपास है। पुलिस ने बताया कि यह सारे चोर सतवीर नगर के रहने वाले हैं। इनमें से दो की बृजेश और धर्मवीर नाम से पहचान हुई है। और तो और इनके साथ दो नाबालिग भी शामिल है।

पुलिस ने अपनी तहकीकात में पता लगाया है कि यह लोग पहले उस मंदिर का मुआयना लेते हैं कि वह मंदिर गांव के बाहर हो और यह सभी चीजें उन्हें गूगल मैप (Google Map) द्वारा पता चलती है। मंदिर बसावट से दूर होने की वजह से चोरी करते वक्त कोई भी आवाज होने के कारण ये पकडे नहीं जाते। इसके बाद वो घंटे चोरी करते और संतकबीर नगर में एक व्यक्ति को बेचते। पुलिस चोरी के घंटे खरीदने वाले की तलाश कर रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here