Lucknow: जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने जानकारी दी कि सीतापुर से कुछ लोग उन्नई देवी मंदिर में मुंडन संस्‍कार के लिये जा रहे थे। रास्‍ते में इटौंजा क्षेत्र के गद्दीनपुरवा के पास ट्रैक्‍टर-ट्रॉली बेकाबू होकर पास ही तालाब में जा गिरे, जिससे उस पर सवार लोग उसके नीचे दब गए. और दबने 10 लोगो की मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर के पास इटौंजा क्षेत्र में एक ट्रक और ट्रैक्टर ट्रॉली की टक्कर में ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में जा गिरी, जिससे 10 लोगों की मौत हो गई और 37 लोग घायल हो गए है. जिलाधिकारी ने 10 लोगों की मौत की पुष्टि की है. इस हादसें में जान गंवाने वालों में 2 बच्चियां और 8 महिलाएं शामिल हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी लाई जा रही है और जिलाधिकारी द्वारा SDRF की टीम बुलाई गई है और घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

Lucknow: पुरा परिवार नवरात्रि के मौके पर जा रहा था मंदिर

स्थानीय लोगों से बातचीत के दौरान पाता चला की सीतापुर के अटरिया स्थित तिकौली गांव से मुंडन के लिऐ यह परिवार निकला था. नवरात्रि के पहले दिन इटौंजा के ऊनई देवी मंदिर में मुंडन करवाने की बात कह रहे थे इसके लिए उनका पूरा परिवार रिश्तेदारों व परिचितों के साथ ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर मंदिर को जा रहे थे इसी बीच ट्रैक्टर-ट्रॉली असनहा के गद्दीपुरवा गांव के पास पहुंची तो दूसरी तरफ से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मार दी. ट्रैक और ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर इतनी तेज थी कि ट्रैक्टर-ट्रॉली सीधे सड़क किनारे बड़े तालाब में जा गिरी।

Lucknow

जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने जानकारी दी कि एक ट्रैक्टर ट्राली पर सवार होकर कुछ लोग इटौंजा स्थिति उन्नई दुर्गा देवी के मंदिर मुंडन करने के लिए जा रहे थे. तभी उनकी एक ट्रक से भिंड़त हो गई जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई और हादसे में 37 लोग घायल हुए हैं. उनमें से 36 का उपचार इटौंजा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज किया जा रहा है. जबकि एक गंभीर रूप से घायल को लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय अस्पताल में भर्ती कर उपचार किया जा रहा हैं।

Lucknow

वहीं जब इस पूरी घटना की जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगी तो उन्होंने ने तुरन्त ही प्रशासन की ऐक टीम को घटनास्थल पर पहुँचकर बचाव कार्य और घायलों को उपचार के अस्पताल में भर्ती कराने के आदेश दिये.

जिसके तुरन्त बाद प्रशासन की टीमें घटनास्थल पर पहुँची और मृतकों शवों और घायलों को तालाब बहार निकल कर अस्पताल पहुंचाया. वही ट्रैक्टर ट्राली को भी जेसीबी की सहायता से बाहर निकाला गया. जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजन को मुख्यमंत्री राहत कोष से चार-चार लाख रुपए दिए जायेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *