Lucknow: श्रीराम के जयकारे लगाते हुए हनुमान मंदिर में की तोड़फोड़, पकड़ा गया तो आदमी निकला तौफीक

0
60
Lucknow

Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) से धार्मिक विवाद को लेकर एक मामला सामने आया है। लखनऊ (Lucknow) में स्थित टीले वाली मस्जिद के पास मौजूद हनुमान जी के मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति को खंडित कर दिया गया। घटनास्थल पर तुरंत ही पुलिस पहुंच गई और तौफीक नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस ने अपने और पुलिस कर्मचारियों को बुलाकर मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी है। इस पूरी घटना की FIR बनाकर आगे की छानबीन शुरू की जाएगी।

हनुमान जी के मंदिर में रहने वाले पुजारियों का कहना है कि दो मूर्तियों को खंडित किया गया है। दो मूर्तियों में से एक मूर्ति हनुमान जी की है और दूसरी शनि देव की। पंडित का कहना है कि मंदिर में मंगल महोत्सव का कार्यक्रम चल रहा था।

Lucknow

उसी दौरान एक व्यक्ति मंदिर के अंदर घुसा चलाया। हैरान करने वाली बात यह है कि उस व्यक्ति ने पहले जय श्री राम कहकर नारा लगाया और फिर मूर्तियों को खंडित करना शुरू कर दिया। तुरंत ही आसपास के लोगों ने उस व्यक्ति को धर दबोच लिया और पता चला कि उस व्यक्ति का नाम तौफीक है।

हनुमान मंदिर में घुसकर तोड़फोड़ करने के मामले को देख कर स्थानीय विधायक नीरज बोरा का कहना है कि यह किसी बड़ी साजिश का अंदेशा हो रहा है। या फिर ऐसा कह सकते हैं कि किसी दंगे को हवा देने की कोशिश की जा रही है। मंदिर में हुई घटना के बाद गांव के सभी लोग मंदिर के आसपास जमा हो गए हैं। यहां तक कि विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सभी सदस्य मंदिर में मौजूद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here