UP: IRCTC ने वसूले ज्यादा दाम!! रेलवे स्टेशन पर टॉयलेट जाना पड़ा महंगा, जाने पूरी खबर

0
71
UP

UP: आम इंसान जब भी कहीं ट्रैवल करता है, तो उससे कभी ना कभी रेलवे या बस स्टॉप पर बाथरूम इस्तेमाल करना पड़ जाता है। लेकिन बाथरूम इस्तेमाल करने के लिए लोगों को 5 से ₹10 तक का शुल्क देना होता है। लेकिन इस बार एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर सभी दंग रह गए। दरअसल मामला यह है कि आगरा कैंट स्टेशन पर एग्जीक्यूटिव लाउंज के वॉशरूम को कुछ समय के लिए इस्तेमाल किया गया। लेकिन उसके लिए एवज में ब्रिटिश दूतावास नई दिल्ली से आए दो टूरिस्ट को ₹224 चुकाने पड़ गए।

UP: कितने प्रतिशत लगाई गई जीएसटी

छानबीन से यह पता चला है कि 2 बार 6 प्रतिशत की जीएसटी लगाई गई है, यानी कि कुल 12% की जीएसटी लगाई गई है। देखा जाए तो यह पहली बार ऐसा कोई मामला सामने आया है। हैरान करने वाली बात यह है कि अब पब्लिक बाथरूम इस्तेमाल करना काफी महंगा पड़ गया।

UP

UP: IRCTC ने दिया जवाब

जब टूरिस्ट को एग्जीक्यूटिव लाउंज को इस्तेमाल करना महंगा लगा तो टूरिस्ट में इस बात का विरोध किया और यह मामला लाउंज प्रबंधन तक पहुंच गया। लाउंज प्रबंधक का भी इस मामले में कहना है कि आईआरसीटीसी की कोई गलती नहीं है। इस लाइन्ज में रुकने के लिए कम से कम 50% का डिस्काउंट के बाद ₹112 देने होते।

UP

यहां तक कि लाउंज प्रबंधक का कहना है कि आईआरसीटीसी के हिसाब से पेमेंट करने के बाद ग्राउंड में आपको कंप्लीमेंट कॉफी भी दी जाती है। आप चाहे तो फ्री वाईफाई भी इस्तेमाल कर सकते हैं और वॉशरूम भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां तक कि आप करीब 2 घंटे तक यहां पर आराम भी कर सकते हैं।

UP: पहले भी हुआ ऐसा मामला

आईआरसीटीसी के चार्ज का मामला आज से पहले भी आ चुका है। ऐसा बताया जा रहा है कि भोपाल स्टेशन पर एक व्यक्ति ने ₹20 के कप के लिए ₹50 का सर्विस टैक्स चुकाया था। यानी कि देखा जाए तो उस व्यक्ति को एक कप चाय ₹70 की पड़ी। रेलवे की इस हाई फाई सर्विस का किसी ने अचानक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। अब रेलवे सफाई के तौर पर अपना बयान दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here