UP News: मोबाइल की बैटरी फटने से दुधमुंही बच्चे की हुई मौत, सोलर पैनल से हो रहा था मोबाइल चार्ज…!!!

0
44
UP News

UP News : यूपी राज्य के बरेली जिले के फरीदपुर थाना क्षेत्र से गांव पंचोमी से एक दुखद घटना की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि चार्जिंग पर लगे एक मोबाइल की बैटरी फट जाने की वजह से 8 महीने की दुधमुंही इतनी ज्यादा जल गई कि उपचार के दौरान उसको मौत हो गई।

कुछ ही घंटों में एक परिवार की सारी खुशियां तबाह हो गई। बताया जा रहा है कि यह मोबाइल फोन ज्यादा पुराना नहीं था और सोलर पैनल से चार्जिंग में जुड़ा हुआ था।

UP News

इतनी बड़ी दुर्घटना हो गई है कि परिवार के लोग सदमे में है चार्जिंग में लगे मोबाइल फोन से कुछ ही दूरी पर यह बच्ची जिसका नाम नेहा है, सो रही थी और अचानक मोबाइल के फट जाने से वह जल गई। बच्ची को मां धमाके की आवाज सुनकर घबराते हुए कमरे में पहुंची तो उसके होश उड़ गए थे।

नेहा को तुरंत ही अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन इलाज के दौरान ही उसकी मृत्यु हो गई।

जिस कमरे में यह बच्ची सो रही थी उस कमरे में इसके पिता सुनील कुमार कश्यप ने छप्पर के ऊपर मोबाइल फोन चार्जिंग लगा कर छोड़ दिया और किसी काम से बाहर चले गए। मां कुसुम कश्यप ने भी अपनी 2 साल की बेटी नंदिनी और 8 माह की बेटी कुसुम को अलग-अलग चारपाई पर सुलाकर घर के कामों में व्यस्त हो गई।

मोबाइल फोन इतनी विस्फोट से फूटा कि नीचे सो रही नेहा बुरी तरीके से जल गई।

साथ ही चारपाई भी जल गई। सुनील कुमार कश्यप के अनुसार मोबाइल फोन सिर्फ 6 महीने पुराना ही है और घर में लाइट न होने की वजह से वह सोलर प्लेट और बैटरी के उपयोग से मोबाइल फोन तथा बल्ब चार्ज करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here