UP News : UP हिंसा पर बोले पूर्व DGP, पुलिस ना दोहराएं पिछली गलतियां तो नही हिल पायेगा एक भी पत्ता

0
507
UP News

UP News : उत्तर प्रदेश में नूपुर शर्मा के बयान के बाद हर तरफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। पहले कानपुर और फिर पिछले जुम्मे की नमाज के बाद राज्य के कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए। इसीलिए आज होने वाली जुम्मे की नमाज के बाद शांति व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस पहले ही सचेत हो चुकी है। इसे लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह ने भी एक तरीका बताया है।

उन्होंने दावा किया है कि पुलिस पिछली गलतियां ना दोहराते हुए अगर इस नियम का पालन करें तो उत्तर प्रदेश में एक पत्ता भी नहीं हिल पायेगा। एक मीडिया चैनल से बात करते हुए पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह ने कहा इबादत के घर में पत्थरबाजी अस्वीकार्य है। इसके साथ ही आज उन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए आज की सुरक्षा इंतजाम के तरीके बताएं है।

UP News

UP News : पूर्व डीजीपी ने दिया बड़ा बयान

उन्होंने बताया कि प्रीवेंटिव अरेस्ट, प्रीवेंटिव एक्शन ले, छतों पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाएं, ड्रोन कैमरा के साथ जिनमें डिवाइस लगे हो उनकी व्यवस्था करें। पुलिस थानों में सांप्रदायिक सूचना रजिस्टर, सांप्रदायिक गुंडा रजिस्टर, सांप्रदायिक अपराधी रजिस्टर, विलेज क्राइम रजिस्टर, गोपनीय डायरी की दोबारा जांच करें, जिनसे चिन्हित अपराधियों की पहचान हो सके। इसके अलावा पिछले 25 सालों के असामाजिक तत्वों से बातचीत करें। एक्सेसिव इंटेलिजेंस लें। बदमाशों को जेल में डालें।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस को और ज्यादा सतर्क होने की जरूरत है। इसके साथ ही पुलिस अधिकारियों को इसके लिए पहले से कड़े कदम उठाने होंगे। उनका कहना है कि उत्तर प्रदेश के अपराधियों को अन्य राज्य में भेजें और वहां के अपराधी उत्तर प्रदेश में ले आए तो इन अपराधियों के मंसूबे फेल हो जाएंगे। यह राजनीति का अवसर नहीं है। यह स्थिति को सामान्य करने का वक्त है।

ऐसी खबर है कि उत्तर प्रदेश पुलिस आज कई मामलों पर हाई अलर्ट पर हैं। संवेदनशील जगहों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती बढ़ा दी गई है और पुलिस ड्रोन कैमरा की सहायता से इन इलाकों में नजर रखेगी। यूपी पुलिस के सामने जुमे की नमाज के बाद शांति बनाए रखने की चुनौती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here