UP Rain: लगातार हो रही भारी बारिश से गिरी दीवार , एक ही परिवार के चार बच्चाें की दर्दनाक मौत…

0
27
UP Rain

UP Rain: इटावा जनपद में लगातार बरसात के चलते दो अलग-अलग जगहों पर दीवार गिरने से छह लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक परिवार के चार बच्चों की मौत हो गईं गांव वालो ने बताया की चारों बचे अनाथ थे. और दूसरी घटना इटावा में कृपालपूरा गांव के पास भाटिया पैट्रोल पम्प की दीवार गिरने से पति पत्नी की मौत हो गई.

कहते हैं कि बरसात खुशियां और खुशहाली लेकर आती है लेकिन कभी-कभी अनहोनी घटनाएं भी घटित हो जाती हैं ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद से सामने आया है जहां पर कुछ दिनों से भारी बरसात हो रही है.

इस कारण दो अलग-अलग जगहों पर दीवार गिरने से 6 लोगों की मृत्यु हो गई है,थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ऐक गांव चंद्रपुरा में कच्चे घर की दीवार गिरने से एक ही परिवार के चार सगे भाई बहनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

UP Rain

मरने वाले बच्चों की सिनाख्त सिक्कू (10)वर्ष, अभि (8) वर्ष, सोनू (7) वर्ष और आरती (5) वर्ष के रूप में हुई हैं. गांव वालो ने बताया कि सभी बच्चे अनाथ थे, दो साल पहले उनके माता-पिता की मौत हो गई थीं यह सभी पांच भाई बहनों जो कि अपनी दादी शारदा देवी के साथ रहते थे शारदा देवी की आयु 75 साल है इस पुरी दुर्घटना में घायल शारदा देवी और एक अन्य बच्चे का अस्पताल में अभी इलाज चल रहा है

इस पूरी घटना की जानकारी देते हुए इटावा जिला अधिकारी अवनीश राय ने बताया कि इटावा क्षेत्र में लगातार भीषण बरसात हो रही हैं जिसके चलते गांव चंद्रपुरा में एक घर की दीवार गिरने से चार सगे भाई बहनों की मौत हो गई है

इस घटना की सूचना रात करीब 3:30 बजे पुलिस को मिली थी घटना सूचना मिलते ही इटावा एसएसपी जयप्रकाश सिंह व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जिला अस्पताल पहुंच कर घायल दादी और बच्चे  का हालचाल जाना, इसके अलावा अवनीश राय ने बताया कि नियमों के अनुसार सहायता राशि और मुवाबजा दिया जायेगा.

वहीं दूसरी घटना इटावा के इकदिल थाना क्षेत्र के कृपाल पुरा गांव के पास गठित हुई है गांव के पास भाटिया पेट्रोल पंप की दीवार गिरने से एक पति-पत्नी की मौत हो गई है जानकारी मिली है कि रामसनेही 65 वर्ष और उनकी पत्नी रेशमा 63 वर्ष भाटिया पेट्रोल पंप की दीवार के पास सो रहे थे. दीवार गिरने के बाद दोनों पति पत्नी मलबे में दब गए जब तक उनको मलबे से निकाला जाता दोनो पति पत्नी की मौत हो गईं थी.

भारी बरसात के चलते इटावा के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को 22 सितंबर से 23 सितंबर तक बंद करने के प्रशासन की ओर से आदेश जारी किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here