Uttarpradesh: भाई ने ही किया भाई से धोखा! ‘मुर्दा’ होकर भी दफ्तरों के लगा रहा चक्कर

0
251
news

Uttarpradesh: उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) के संभल में अपने ही परिवार द्वारा धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। सरकारी कागजों में मृतक बताया हुआ, व्यक्ति अब अपने आप को जिंदा बता रहा है। खुद को जिंदा बताने के लिए उसे दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही है। हर किसी से बस वह यही कह रहा है कि मैं जिंदा हूं साहब। दरअसल पूरी घटना यह है कि अपने ही सगे भाई ने अपने भाई को मृतक साबित कर एलआईसी के 2 लाख रूपये हड़प लिए। यह मामला यहीं नहीं रुका बल्कि उत्तरप्रदेश (Uttarpradesh) के झोटा मृत्यु प्रमाण बनाकर भाई की जमीन भी अपने नाम करवा ली। फ़िलहाल यह पूरा मामला अब पुलिस के नजर में आ गया है।

Uttarpradesh

Uttarpradesh: भाई को मृत बता जमीन हड़पी

उत्तरप्रदेश (Uttarpradesh) से यह मामला सामने आया है। अपने ही सगे भाई का फर्जी मृत्यु प्रमाण बनाकर 2 लाख रुपए हड़प लेने का यह मामला हयात नगर थाना इलाके के मुजफ्फरपुर गांव का बताया जा रहा है। पीड़ित अबरार का आरोप है कि उसके सगे भाई इसरार ने एक साजिश के तहत बैंक में उसका खाता खुलवाने के बहाने खुद को नॉमिनी दिखाकर मेरा फर्जी मृत्यु प्रमाण देख कर दो लाख की धनराशि हड़प ली।

Uttarpradesh : 6 बीघा जमीन को भी अपने नाम करवा लिया

सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि बड़े भाई इसरार ने नकली मृत्यु प्रमाण दिखाकर 6 बीघा जमीन को भी अपने नाम करवा लिया। जब यह पूरा मामला अबरार को पता चला तो उसने इस बात का विरोध किया। लेकिन बड़े भाई और उसके परिवार ने मिलकर अबरार और उसके परिवार को मारना पीटना शुरू कर दिया।

पीड़ित अबरार ने पुलिस से मदद लेने की कोशिश भी की। लेकिन अबरार द्वारा दी गई रिपोर्ट को पुलिस ज्यादा गंभीरता से नहीं ले रही है, क्योंकि दस्तावेजों के अनुसार अबरार की मृत्यु हो चुकी है। जिसके बाद पीड़ित ने अपने बड़े भाई इसरार के खिलाफ केस दर्ज कराने के लिए और न्याय के लिए कोर्ट से गुहार लगाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here