Uttarpradesh News : एक बाइक पर 7 लोग सवार, ट्रैफिक पुलिस के रोकने पर दिया जवाब- आइसक्रीम खाने जा रहे है

0
107
Uttarpradesh News

Uttarpradesh News : हाल ही में एक ऑटो में 27 लोगों को की सवारी का वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ था और अब एक मामला और सामने आ गया है। अब औरैया (Auraiya) में एक बाइक पर सवार 7 लोगों को पकड़ा। इसका भी वीडियो सोशल मीडिया पर कई तेजी से वायरल हो रहा है। जब ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) वाले ने इन 7 लोगों से पूछा कि तुम सब कहां जा रहे हो तो सब ने एकता जवाब दिया कि हम आइसक्रीम खाने जा रहे हैं। इनकी यह बात सुनकर आसपास के लोग जोरो से हंस पड़े। पुलिस ने बाइक को साइड में लगाकर उसका चालान काटा और बाइक वाले को कहा कि दोबारा ऐसी गलती ना करें।

वायरल हुए इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि बाइक के आगे पीछे छोटे-छोटे बच्चे बैठे हुए हैं। यह छोटे बच्चों को इस बात की समझ ही नहीं है कि एक गलती से बहुत बड़ा हादसा हो सकता है। आमतौर पर सरकार और प्रशासन की तरफ से ट्रैफिक नियमों का पालन करने की सलाह वक्त वक्त पर दी जाती रहती है। इस बात पर सरकार खर्चा भी खूब कर रही है। लेकिन फिर भी कई लोग ट्रैफिक नियम को तोड़ने में अपनी शान समझते हैं।

BIKE

Uttarpradesh News : ट्रैफिक नियमों के अनुसार बाइक पर सिर्फ

यह तो हम सभी जानते हैं कि ट्रैफिक नियमों के अनुसार बाइक पर सिर्फ दो लोग ही सवार हो सकते हैं। और तो और दोनों का हेलमेट पहनना भी काफी जरूरी है। लेकिन वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि उन्होंने तो सारी हदें ही पार कर दी। मौके पर मौजूद पुलिस ने जब बाइक सवार को पूछा कि तुम सब कहां जा रहे हो तो सभी ने बड़े मजे से बताया कि हम आइसक्रीम खाने जा रहे हैं।

हाल ही में कुछ समय पहले फतेहपुर (Fatehpur) के बिंदली गांव से एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में एक ऑटो में 27 सवारियां भरी गई थी जिसमें से12 बच्चे शामिल थे। पुलिस तो खुद ही हैरान हो गई थी कि एक ऑटो में इतने सारे लोग कैसे आ गए। पुलिस ने तुरंत ही कार्रवाई करते हुए ऑटो को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने ऑटो में बैठे सवारियों को दूसरे वाहन से भेज दिया और ऑटो चालक का लाइसेंस रद्द कर दिया।

वहीं इस मामले पर औरैया (Auraiya) की पुलिस अधीक्षक चारू निगम का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। एक व्यक्ति अपने ही परिवार के 6 बच्चों को अपनी बाइक पर सवार कर कर ले जा रहा था। इसलिए उस बाइक वाले का चालान काटा गया है। इस मामले में लोगों को समझाने के साथ साथ जागृत भी किया जा रहा है। पुलिस उन्हें समझा रही है कि किसी भी हादसे का शिकार छोटे-छोटे बच्चे हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here