Uttarpradesh News : अग्निपथ योजना में काम कर चुके युवकों को यूपी पुलिस में मिलेगी प्राथमिकता, सीएम योगी ने किया बड़ा एलान

0
527
Uttarpradesh News

Uttarpradesh News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भारतीय सेना में अग्निपथ योजना के तहत काम कर चुके जवानों के लिए एक बड़ी घोषणा की है। इन युवाओं को उत्तर प्रदेश सरकार सरकारी नौकरी में प्राथमिकता देगी। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारतीय सेना में सेवा देने के बाद अग्निवीरों को यूपी पुलिस और उसी से जुड़ी अन्य सेवाओं में प्राथमिकता दी जाएगी। आपको बता देंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को जल, थल और वायु सेना में 4 साल के लिए अग्निवीरों की भर्ती की घोषणा की थी।

Uttarpradesh News

Uttarpradesh News : भर्ती के लिए 10वीं और 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते है

अग्निपथ योजना के तहत तीनों सेनाओं में साडे 17 साल से लेकर 21 साल तक की उम्र के लोगों को नौकरी दी जाएगी। यह भर्ती 4 साल के लिए होगी। इस भर्ती के लिए 10वीं और 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते है। इस अग्निपथ योजना के तहत भर्ती होने वाले युवाओं को अग्निवीर कहा जाएगा। इनकी सेवा चार साल बाद समाप्त हो जाएगी। अगर सेवा समाप्ति के समय सेना में पद रिक्त हुए तो इन्हें योग्यता के आधार पर रिटेन किया जाएगा।

योगी ने किया बड़ा एलान:- अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सेना से रिटायर होने वाले इन अग्निवीरों के राज्य में होने वाली भर्तियों में प्राथमिकता देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर बताया कि सेना से रिटायर हुए इन अग्निवीरों को यूपी पुलिस और इससे जुड़ी हुई अन्य सेवाओं में भर्ती की प्राथमिकता दी जाएगी। इससे पहले केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी अग्निवीरों को सीआरपीएफ और असम राइफल्स में प्राथमिकता देने की घोषणा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here