Uttarpradesh: अजीबोगरीब हरकतें हैं इस आदमी की, भैंस की तरह खाता है चारा, क्या है मामला?

0
258
Uttarpradesh

Uttarpradesh: आज हम एक घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर आप ही अंदाजा लगाएं कि यह घटना अंधविश्वास है कि आस्था? नाग पंचमी के दिन एक व्यक्ति भैस की तरह बन जाता है और चारा खाने लगता है। गुरुवार को नाग पंचमी थी, उस दिन का एक वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक व्यक्ति भूसा खा रहा है। उत्तरप्रदेश (Uttarpradesh) के महाराजगंज के कोल्हुई क्षेत्र का एक व्यक्ति नाग पंचमी के दिन जानवरों की तरह भूसा खाता हुआ नजर आ रहा है।

Uttarpradesh : भैंस की तरह खाता है भूसा

यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल भी हो रहा है। उत्तरप्रदेश (Uttarpradesh) के कोल्हुई के रुद्रपुर शिवनाथ गांव का रहने वाला बुधिराम पिछले कई वर्षों से इस तरह भूसा चारा खाता है।

buffalo

शिवराज नाथ बुद्धि राम रोडवेज में रिटायर्ड कर्मचारी है। शिवनाथ को देखने के लिए काफी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। गांव में कई सालों से नाग पंचमी के तीसरे साल में गांव में स्थित माता के मंदिर में भैंसासुर की प्रतिमा के सामने पशुओं के खाने के नाद में पशुओं की तरह ही भूसा और चारा खाता नजर आता है। इस बार किसी ने इनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। आप वीडियो में देख सकते हैं कि व्यक्ति किस तरह से भूसा और पानी वाले नांद में मुंह डालकर चारा खा रहा है।

लोगों का ऐसा कहना है कि बोधि राम नाग पंचमी के दिन इंसान से जानवर बन जाता है। नाग पंचमी के दिन माता के मंदिर के बाहर ही बोधि राम बैठा रहता है। और तो और गांव के लोग इनका फूल मालाओं के साथ स्वागत भी करते हैं। बोधि राम की इस अद्भुत आस्था को देखकर गांव के सभी लोग हैरान भी है।

Uttarpradesh : पिछले 40 सालों से ऐसा कर रहे

बोधि राम का कहना है कि पिछले 40 से 45 वर्षों से उन पर भैसासुर की सवारी आती है। और तो और बोधि राम पर इस भैसासुर का असर नाग पंचमी के हर तीसरे साल में होता है। नाग पंचमी के खत्म होते ही बोधि राम बिल्कुल आम इंसान की तरह जिंदगी जीने लगता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here