Muradabad: टीचर ने छोटी सी कीमत में ही बेच दिया क्लासरूम, पूरा स्कूल बेचने की रची थी साजिश

0
496
teacher

Muradabad: आज तक आपने भ्रष्टाचार को लेकर कई सारे किस्से सुने होंगे। जैसे कि किताब, कॉपी या डेस्क या ज्यादा से ज्यादा बिल्डिंग बनाने में गड़बड़ी। लेकिन उत्तरप्रदेश (Uttarpradesh) के मुरादाबाद (Muradabad) में एक टीचर ने भ्रष्टाचार की एक नई मिसाल कायम की है। इस शिक्षक की करतूत सुनकर बड़े-बड़े लोग शर्मा जाएंगे। मामला मुरादाबाद (Muradabad) के कुंदरकी ब्लॉक के पीतपुर नैयाखेड़ा गांव का है।

Muradabad : टीचर ने बेचा क्लासरूम

यह घटना मुरादाबाद (Muradabad) की है। यहां पढ़ाने वाले टीचर मुजाहिद हुसैन ने प्राथमिक स्कूल में बनने वाली एक्सट्रा क्लासरूम को 35 हजार रुपये में बेच दिया। जिस व्यक्ति ने 35 हजार रुपए देकर क्लासरूम खरीदा था, वह व्यक्ति उस जगह पर मकान बनाने की तैयारी करने लगा। इस पूरे मामले की जानकारी आला अधिकारी को पड़ गई। इसलिए वह तुरंत ही घटना की छानबीन करने के लिए स्कूल पहुंच गए।

Muradabad

Muradabad : मकान बनाने वाला था

मुरादाबाद (Muradabad) निवासी जिस व्यक्ति ने टीचर मुजाहिद हुसैन से 35 हजार में क्लासरूम खरीदा था। उसने अपने मकान बनाने की शुरुआत कर दी थी। मौका ए वारदात पर अधिकारियों ने पहुंचकर उस व्यक्ति के मकान के काम को रुकवाया। सूत्रों से यह पता चला है कि आरोपी शिक्षक दूसरी क्लासरूम भी बेचने के फिराक में था। इस पूरी घटना की जानकारी सबसे पहले गांव के प्रधान को पड़ी।ग्राम प्रधान मोहिसिन अख्तर ने इसकी शिकायत ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर से की। जिसके बाद गुरुवार को खंड शिक्षा अधिकारी विष्णु ने स्कूल पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी।

Muradabad : अपनी मर्जी का था मालिक

स्कूल के बच्चों का कहना है कि आरोपी शिक्षक कभी भी क्लास रूम से गायब हो जाया करता था। कई बार शिक्षक को वॉर्निंग भी दी गई है, लेकिन उन्होंने अपना रवैया नहीं बदला और अब पता चल रहा है कि आरोपी शिक्षक धीरे धीरे पूरी स्कूल को बेचने की फिराक में था। इस मामले को लेकर बीएसए ने कहा है कि विद्यालय के अतिरिक्त कमरे को बेचे जाने के मामले में शिक्षक मुजाहिद हुसैन को निलंबित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here