Varanasi: पैसा डबल करने ला लालच दे की 300 करोड़ की ठगी, 2 लोग हिरासत में, कई राज्यों में कर चुके है वारदात

0
88
Varanasi

Varanasi: उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) में पुलिस ने 2 शातिर बदमाशों को अपने हिरासत में लिया है। इन दोनों शातिर बदमाशों ने 4 साल में कई मासूम लोगों को बेवकूफ बनाकर 300 करोड रुपए की ठगी की है। यह बदमाश लोगों को पैसा डबल करने का ऑफर दिया करते थे। कई राज्य की पुलिस इन दोनों ‘Indus Warehouse Scam’ के ठगों को ढूंढने की कोशिश कर रही थी। लेकिन अब जाकर यह दोनों शातिर बदमाश पुलिस की गिरफ्त में आए है।

Varanasi

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन दोनों शातिर बदमाशों के खिलाफ छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार समेत कई राज्यों में करीब 100 से ज्यादा मामले दर्ज है। EOW भी इन दोनों बदमाशों की तलाश में कई सालों से जुटी हुई थी। वाराणसी (Varanasi) पुलिस ने वांटेड अपराधी अरुणेश सीता को लखनऊ से गिरफ्तार किया। जबकि, कंपनी के दूसरे डायरेक्टर और आरोपी बालचंद चौरसिया को बलिया से गिरफ्तार किया।

फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ करना शुरू कर दिया है। इन दोनों को कोर्ट में पेश करके फिर जेल भेज दिया जाएगा।

Varanasi: लाखों की ठगी करने वाले बाप-बेटे गिरफ्तार

इन दो शातिर बदमाशों से पहले भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था। यह दोनों बाप बेटे भी पैसा डबल करने के नाम पर लोगों से 22 लाख 49 हजार रुपए की लूट कर चुके थे। इन लोगों के पास से और भी कई चीजें बरामद हुई, जैसे कि फर्जी कार, फर्जी आईडी और कुछ केमिकल। पुलिस का कहना है कि पलिया कस्बा अहिरान निवासी मुख्तार सिंह ने पुलिस से बड़ी ठगी की शिकायत की थी।

ऐसा बताया जा रहा है कि पैसा डबल करने की स्कीम देकर अपने बोलेरो में बिठाकर उनसे ढाई लाख रुपए की ठगी कर ली, जिसके बाद पुलिस हरकत में आ गई। काफी समय से पुलिस इन बाप बेटे को ढूंढने की कोशिश कर रही थी।

Varanasi: 500 का नोट करे डबल

एसटीएफ लखनऊ को ऐसे ही दो व्यक्तियों तलाश थी जो लोगों को ठगी कर पैसे लूट भाग जाया करते थे। संयुक्त ऑपरेशन में पुलिस द्वारा निषाद नगर टेपरा चांदपुर तरबगंज जनपद गोण्डा निवासी गोविंद निषाद और उसके पुत्र गणेश निषाद को दबोच लिया गया।

दोनों बदमाशों ने मुख्तार नामक व्यक्ति को पैसे डबल करने का लालच दिया और अपननि बोलेरो में बिठाकर कहीं दूर ले गए। उन्होंने मुस्ताक को ₹500 का डबल करके भी दिखाया। जिससे मुख्तार को यकीन हो गया कि उसके पैसे डबल हो जाएंगे। आगे जाकर उन लोगों ने मुख्तार से ढाई लाख रुपए लूट लिए और फिर फरार हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here