Dilip Kumar Madhubala Love Story : जब कोर्ट में सबके सामने दिलीप कुमार ने किया अपने प्यार का इजहार, कहा- ‘हां, मैं मधुबाला से प्यार करता हूँ’

0
534
Dilip Kumar Madhubala Love Story

Dilip Kumar Madhubala Love Story : आज हम बात करने जा रहे हैं दिलीप कुमार और मधुबाला जी की प्रेम कहानी की। यह बात है 1951 की जब इन दोनों का प्यार सातवें आसमान पर था। आपको बता दें कि दिलीप कुमार ने एक चिट्ठी में अपने प्यार का इजहार किया और वह चिट्ठी मधुबाला जी के मेकअप रूम में रखवा दी। उस चिट्ठी में दिलीप कुमार जी ने लिखा था, ‘अगर आपको हमारी मोहब्बत कबूल हो तो आप इस गुलाब को अपना लीजिए।’

इस चिट्ठी को पढ़कर मधुबाला जी ने उस गुलाब को अपना लिया। दिलीप जी का प्यार इस कदर था कि वह अपनी शूटिंग छोड़कर मधुबाला जी की शूटिंग पर चले जाया करते थे। जब इन दोनों के प्यार की बातें सब जगह फैलने लगी तब मधुबाला जी के पिताजी ने मधुबाला पर बड़ी सख्त नजर रखी।

Dilip Kumar Madhubala Love Story

Dilip Kumar Madhubala Love Story : मधुबाला को उस फिल्म से ही निकाल दिया

बी आर चोपड़ा उस समय दिलीप कुमार और मधुबाला को लेकर एक नई फिल्म बनाना चाहते थे। जिसकी शूटिंग भोपाल में होने लगी। लेकिन मधुबाला जी के पिताजी ने इस फिल्म में होने वाले रोमांटिक सीन के लिए साफ साफ मना कर दिया था। लेकिन इस फिल्म के डायरेक्टर बी आर चोपड़ा इतने गुस्से में आ गए कि उन्होंने मधुबाला को उस फिल्म से ही निकाल दिया।

मधुबाला के पिताजी ने कैंसिल हुई फिल्म के पोस्टर पर कट लगा दिया और तो और यह बात अदालत तक पहुंच गई। जब इस केस की सुनवाई के लिए दिलीप जी को कटघरे में बुलाया गया तो दिलीप जी ने सबके सामने कह दिया कि “मैं मधुबाला जी से प्यार करता हूं और करता रहूंगा।”

इतनी सारी पाबंदियों के बाद इन दोनों का रिश्ता आखिर में टूट ही गया। ‘नया दौर’ फिल्म में मधुबाला की जगह वैजयंती माला को लिया गया और कुछ समय बाद दिलीप जी की जिंदगी में मधुबाला की जगह सायरा बानो आ गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here