Farmani Naaz: इस लड़की ने गाया है ‘हर हर शंभू’, फरमानी नाज नहीं है पहली सिंगर

0
282
ff

Farmani Naaz: ‘हर हर शंभू’ यह गाना आज से करीब 2 महीने पहले रिलीज किया गया था। जब से यह गाना रिलीज हुआ है, शिव भक्त इस गाने को दिन-रात सोने जा रहे हैं। सावन के महीने में शंकर भगवान पर ऐसे तो कई सारे गाने रिलीज किए गए हैं, लेकिन ‘हर हर शंभू’ गाना अधिक से अधिक लोगों के जुबान पर चल रहा है। गायिका फरमानी नाज इसे गाकर विवादों में आ गई हैं।

Farmani Naaz : ट्रेंड हो रहा ये गाना

‘हर हर शंभू’ गाना ज्यादातर यूट्यूब पर ट्रेंड हो रहा है। फरमानी नाज (Farmani Naaz) इस गाने को लेकर काफी विवादों में आ गई है, लेकिन फिर भी वे इस गाने को गा रही है। फरमानी नाज (Farmani Naaz) द्वारा गाए गए इस गाने को अब तक 3.6 मिनियन से भी ज्यादा लोगों ने देखा है। लेकिन हम आपको बता दें कि इस गाने को गाने वाले सिंगर कोई और ही है। ‘हर हर शंभू’ का ओरिजिनल वर्जन लोगों की जुबान पर लग सा गया है। ओरिजिनल गाने को अब तक 72 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले हैं।

Farmani Naaz

Farmani Naaz : उड़ीसा निवासी है अभिलिप्सा पांडा

‘हर हर शंभू’ को अभिलिप्सा पांडा ने जीतू शर्मा के साथ मिलकर गाया था। अभिलिप्सा ‘हर हर शंभू’ गाने को गाकर फेमस हो गई है। ऐसे तो देखा जाए अभिलिप्सा ने अब तक कई सारे गाने गाए हैं, लेकिन मैं ‘हर हर शंभू’ के वजह से सब के दिलों में जगह बना रही है। हमारे सूत्रों से पता चला है कि अभिलिप्सा के पिता आर्मी ऑफिसर है। जबकि उनकी मां एक टीचर है। अभिलिप्सा उड़ीसा की रहने वाली बताई जा रही है।

Farmani Naaz : अभिलिप्सा ने दादा से सीखा था शास्त्रीय संगीत

अभिलिप्सा के परिवार में कला को बड़ा महत्व दिया जाता था। अभिलिप्सा के दादाजी शास्त्रीय संगीत के जाने-माने कलाकार थे और उन्हें हारमोनियम बड़ी ही अच्छी तरह से बजाने आता था। सिंगर के दादाजी सिंगर को 4 साल की उम्र से ही शास्त्रीय संगीत सिखाने लग गए थे। और तो और अभिलिप्सा के पिता और बहन को भी कला में बड़ी ही दिलचस्पी थी। हम आपको बता दें कि अभिलिप्सा सिर्फ गाने में ही उस्ताद नहीं थी, बल्कि उड़ीसा डांस में भी उनकी अच्छी पकड़ है। उन्होंने मार्शल आर्ट और कराटे में भी प्रशिक्षण लिया है। उन्होंने साल 2019 में राष्ट्रीय स्तर की कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था। वे कराटे में ब्लैक बेल्ट हैं।

Farmani Naaz : पढ़ाई में भी अच्छी हैं अभिलिप्सा

अभिलिप्सा गाने के साथ साथ पढ़ाई में भी बहुत अच्छी है। अभिलिप्सा को वाद विवाद कंपटीशन में राज्य स्तर पर जाने का मौका भी मिला है। और तो और सिंगर ने इसी साल 12वीं की परीक्षा देकर अच्छे नंबर प्राप्त किए हैं। सिंगर द्वारा गाया गया ‘हर हर शंभू’ गाना छोटे से लेकर बड़े तक सभी को प्रिय हो चुका है। अभिलिप्सा का कहना है कि वह अपने कराटे टीचर के द्वारा जीतू शर्मा से मिली थी, जिसके बाद उन्होंने जीतू शर्मा के साथ अपना गाना पूरा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here