Michael Jackson Death Anniversary : आज 25 जून है। आज ही के दिन माइकल जैकसन की मृत्यु हुई थी, जिससे उनके फैंस शौक में चले गए थे। 2009 में जब सभी को पता चला कि माइकल जैकसन नहीं रहे, उनके फैंस रोते-रोते सड़कों पर ही गिरने लगे। माइकल जैक्सन इतने बड़े स्टार थे कि किसी भी अफवाह से उनके करियर पर कोई फर्क नहीं पड़ता था। इनके फैंस इनके शो में आने के लिए हमेशा तैयार रहते थे। लेकिन क्या आप सब यह बात जानते हैं कि 50 साल की उम्र में मरने वाले माइकल जैकसन कम से कम डेढ़ सौ साल जिंदा रहना चाहते थे। माइकल जैक्सन ने अपने ही घर में 12 डॉक्टरों की टीम रख रखी थी।

Michael Jackson Death Anniversary

Michael Jackson Death Anniversary : माइकल जैकसन ऑक्सीजन बेड पर सोया करते थे

अपनी लंबी आयु के लिए माइकल जैकसन ऑक्सीजन बेड पर सोया करते थे। जब भी उनसे कोई मिलने आता था वह मिलने से पहले हाथों में ग्लब्स और चेहरे पर मास्क लगाकर मिलते थे। माइकल जैक्सन को एक्सरसाइज कराने के लिए कम से कम 15 लोगों की टीम आती थी। माइकल जैक्सन अपनी हेल्थ को लेकर इतने ज्यादा सतर्क थे कि उनके लिए बनाए जाने वाला खाना पहले लैब में चेक किया जाता था। 10 भाई-बहनों के बीच में माइकल जैक्सन आठवें नंबर पर थे। माइकल जैक्सन बचपन में ही ग्रुप जैकसन 5 से जुड़े हुए थे।

हमारे सूत्रों से यह पता चला है कि अगर ग्रुप परफॉर्मेंस में माइकल जैक्सन से कोई गलती हो जाती थी तो उनके पिता उन्हें बेल्ट से मारते थे। ऐसे व्यवहार से माइकल पर बहुत बुरा असर पड़ता था। माइकल जैक्सन का एल्बम ट्रीलर दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाला एल्बम है। इस एलबम की अब तक 10 करोड़ से ज्यादा बिक्री हो चुकी है। और तो और अब तक माइकल जैक्सन के नाम पर 39 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बन चुके हैं।

2019 में फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार्स में पहले नंबर पर है। ऐसा कहा जाता है कि माइकल जैक्सन की मौत ड्रग्स का हद से ज्यादा सेवन करने से हुआ है। माइकल जैक्सन अच्छा दिखने के लिए कई बार अपने फेस की सर्जरी भी करवा चुके हैं। कई डॉक्टरों का यह कहना है कि माइकल जैक्सन की मौत का कारण सर्जरी भी हो सकती है। माइकल जैक्सन की मौत की खबर से ट्विटर क्रैश हो गया था। माइकल जैक्सन की अंतिम यात्रा का वीडियो दुनिया में सबसे ज्यादा देखा गया है। इस वीडियो को 2.5 बिलियन लोगों ने देखा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *