Raj Kapoor: फेमस एक्टर राज कपूर ने इस तरह एक्ट्रेस को स्विमसूटपहनने के लिए मनाया, दादी से करवाई थी बात

0
94
Raj Kapoor

Raj Kapoor: बॉलीवुड इंडस्ट्री की पहली डांसिंग क्वीन वैजयंती माला ने शनिवार के दिन अपना 86वां जन्मदिन मनाया है। यह तो हम सभी जानते हैं कि यह मशहूर क्लासिकल डांसर और बेहतरीन अदाकारा है। वैजयंती माला ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार राज कपूर (Raj Kapoor) के साथ ‘संगम’ सहित कई बड़ी फिल्में की है। हम आपको बता दें कि वैजयंती माला ने फिल्म के गाने के लिए स्विमिंग सूट पहना था और आपको बता दें कि यह पहली बार ऑनस्क्रीन पहना गया था।

Raj Kapoor: इस तरह स्विमसूट के लिए मनाया

हमारे सूत्रों से पता चला है कि राज कपूर (Raj Kapoor) चाहते थे कि ‘बोल राधा बोल’ गाने में वैजयंती माला स्विमिंग सूट पहनकर परफॉर्म करे। लेकिन वैजयंती माला की दादी को यह बात पसंद नहीं थी, उन्होंने साफ-साफ इंकार कर दिया था। लेकिन राज कपूर (Raj Kapoor) को वैजयंती माला की दादी के पैरों में बैठकर, उन्हें मनाना पड़ा था कि वह वैजयंती माला को स्विमिंग सूट पहनने की परमिशन दे दे। तो आपका कहना यह बिल्कुल गलत नहीं होगा कि राज कपूर ने एक तरह से वैजयंती की दादी से सिफारिश की थी।

swim

Raj Kapoor: पहली एक्ट्रेस थी वैजयंती माला

ऐसा कहा जा सकता है कि वैजयंती माला स्विमिंग सूट पहनने वाली पहली बॉलीवुड स्टार नहीं थी, लेकिन दक्षिण भारतीय में यह पहली महिला बनी। वैजयंती माला ने एक किताब भी लिखी थी। उस किताब का नाम Bonding..A Memoir है, जिसमें राज कपूर (Raj Kapoor) के बारे में मेरी पहली धारणा यह थी कि वे बहुत खुशमिजाज थे। दादी के साथ बहुत प्यारे थे, वे उनके चरणों में बैठते थे, उनके हाथ पकड़ते थे, उनकी ओर देखते थे और अम्माजी-अम्माजी कहकर उनसे विनती करते थे।

Raj Kapoor: अपनी किताब में किया खुलासा

किताब में वैजयंती माला ने राज कपूर (Raj Kapoor) के लिए लिखा है कि वह काफी अच्छे इंसान हैं और वह किसी भी फिल्म में काम करने के लिए अपना पूरा जोर लगा देते हैं। अगर राज कपूर को किसी अलग तरह का सीन करना होता था। तो वह जानते थे कि वह किस तरह से सीन को पूरा करेंगे। राज कपूर वैजयंती माला की दादी को मनाते हुए यह आश्वासन दिया था कि सब कुछ ठीक रहेगा।

वैजयंती माला पानी में रहेगी और यह गाना एक डुप्लीकेट के जरिए शूट किया जाएगा। वैजयंती माला ने बताया कि जब वह स्विमिंग पूल में उतरे उस वक्त वह पूरी तरह से ढकी हुई थी। लेकिन लंबे समय तक पानी में रहना काफी मुश्किल होता है। दादी ने मुझे भरोसा दिलाया कि हम सब वहां मौजूद रहेंगे और चीजें हमारे हाथ में रहेंगी।

Raj Kapoor: वैजयंती माला ने कही दादी से परमिशन लेने की बात

वैजयंती माला की किताब को 2007 में रिलीज किया गया था। वैजयंती माला ने किताब के जरिए यह भी बताया है कि वह किस तरह से अपनी पहली फिल्म के लिए तैयार हुई थी। और तो और वैजयंती माला ने यह भी बताया कि राज कपूर (Raj Kapoor) ने किस तरह से उनकी दादी को मनाया था। वैजयंती माला का कहना है कि उनकी दादी ने महान राज कपूर के बारे में कई दिलचस्प किस्से भी सुनाए थे कि वह किस तरह से लड़कियों के बीच मशहूर थे। इसलिए शुरू में दादी मेरे इस असाइनमेंट में काम करने को लेकर पक्का नहीं थीं, लेकिन वे यह भी जानती थीं कि उन्होंने बड़े स्तर पर काम किया है।

वैजयंतीमाला ने मशहूर गाने के बनने की एक कहानी को याद करते हुए एक किस्सा बताया है। वैजयंती माला ने बताया कि आरके ने एक चिट्ठी भेजी थी। उसमें लिखा था कि बोल राधा बोल संगम होगा कि नहीं और यह चिट्ठी वैजयंतीमाला ने अपनी दादी के सामने खोल कर रख दी थी। वैजयंती माला की दादी की परमिशन से वैजयंती ने चिट्ठी का जवाब देते हुए कहा कि मिलन होगा और जरूर होगा। वैजयंती माला को हमने कई फिल्मों में देखा है जैसे कि नया दौर, आशा, साधना, मधुमति, गंगा जमुना। इनके साथ साथ वैजयंतीमाला ने कई तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here