Salman khan Debut Movie : यह हम सभी जानते हैं कि सुपरस्टार सलमान खान की पहली फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। ‘बीवी हो तो ऐसी’ फिल्म के डायरेक्टर जे.के बिहारी रेखा जी के देवर के लिए न्यू फेस ढूंढ रहे थे। उसके लिए उन्होंने ऑडिशन भी रखा था। लेकिन पहले दिन ऑडिशन के लिए वहां कोई भी नहीं आया। यह देखकर फिल्म के डायरेक्टर काफी निराश हो गए थे। नाराज होकर उन्होंने कहा कि अब जो कोई भी मेरे ऑफिस में आएगा मैं उसे इस फिल्म में काम दूंगा।

Salman khan Debut Movie

Salman khan Debut Movie : इत्तेफाक से मिली सलमान को फ़िल्म

इत्तेफाक से वहां सलमान खान पहुंच गए। और इस फिल्म के डायरेक्टर ने सलमान खान को कहा कि मुबारक हो मैं तुम्हें मेरी फिल्म के लिए साइन करता हूं। लेकिन यह सुनकर पहले तो सलमान खान को लगा कि वह मजाक कर रहे हैं। लेकिन फिर उन्हें महसूस हुआ कि उन्हें यह फिल्म मिल गई है। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान अपनी एक्टिंग को लेकर काफी निराश हो जाते थे। इसलिए सलमान खान चाहते थे कि यह फिल्म फ्लॉप हो जाए। और इस फिल्म को कोई भी ना देखें।

सलीम खान से की विनती:- बीवी हो तो ऐसी में अपनी एक्टिंग से नाखुश होकर सलमान खान ने अपने पिता सलीम खान से कहा कि वे एक फिल्म बनाएं और मुझे लॉन्च करें। लेकिन सलीम खान ने उन्हें एक जवाब दिया उन्होंने कहा कि मैं इंदौर से मुंबई आने के बाद घोड़े पर पैसा नहीं लगाता, फिर गधे पर कैसे लगा दूँ।

‘मैंने प्यार किया’ से सलमान हुए हिट:- खेर ‘बीवी हो तो ऐसी’ फिल्म के बाद सलमान खान ने ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म की और उन्होंने एक अलग ही पहचान बना ली। ‘मैंने प्यार किया’ के बाद पूरे देश भर में सलमान खान के चर्चे होने लगे। लेकिन हम आपको बता दें कि सलमान खान यह फिल्म नहीं करना चाहते थे। फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले सलमान खान ने फिल्म के डायरेक्टर सूरज बड़ेजात्या को कॉल कर कर कहा कि आपके पिता ने इस फिल्म में काफी पैसे लगाए हैं और मैं नहीं चाहता कि मेरी वजह से उनके सारे पैसे डूब जाए। लेकिन फिल्म रिलीज होने के बाद सलमान खान की सारी गलतफहमियां दूर हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *