Cricket News : 2020-21 में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की सर जमीन पर पटखनी दी थी। यह मैच भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे यादगार लम्हों में गिना जाता है। इस सीरीज में भारतीय टीम एडिलेड में 36 रन पर ऑल आउट होने और 0-1 से पिछड़ने के बाद मेलबर्न में दमदार जीत हासिल की। सिडनी में हुआ मुकाबला ड्रॉ रहा और फिर गाबा में मुकाबला जीतकर सीरीज पर 2-1 से कब्ज किया।

Cricket News

Cricket News : ‘आउट होने पर आक्रामक हो गए थे गिल’

इस सीरीज के आखिरी मैच में शुभ्मन गिल एक शतक बनाने से चूक गए थे। उन्होंने 91 रनों की शानदार पारी खेली थी। अब ऋषभ पंत ने उस मैच से जुड़े एक शानदार किस्से का जिक्र किया है। उन्होंने बताया कि 91 रनों पर आउट होने के बाद शुभम्न गिल खुद से काफी नाराज थे और बहुत गुस्से में थे। दरअसल भारतीय विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बंदों में था दम सीरीज में इस बात का खुलासा किया। मिली जानकारी के अनुसार गाबा में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय ओपनर बल्लेबाज शुभ्मन गिल ने 146 गेंदो पर 91 रनों की शानदार पारी खेली। आउट होने के बाद वह गुस्से में बेकाबू हो गए।

गाबा टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराया:- ऋषभ पंत ने बताया कि शुभ्मन गिल के आउट हो जाने के बाद वह काफी गुस्से में थे लेकिन मैंने उन्हें समझाया। मैंने उनसे कहा आप चिंता मत करो आप ने अच्छी बल्लेबाजी की है। उसे टेस्ट मैच में शुभ्मन गिल के 91 रनों के अलावा ऋषभ पंत ने 136 गेंदों में 89 रन बनाए और शानदार पारी खेलकर भारतीय टीम को जीत दिलाई। इसके साथ ही भारतीय टीम ने लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज को अपने नाम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *