IND vs SA : टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में ही हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 211 रन बनाए लेकिन इतने बड़े चोर के बाद भी भारतीय टीम हार गई। भारतीय टीम इस पूरे मैच में हावी रही लेकिन कुछ कमियों के चलते वह यह मैच हार गई।

IND vs SA

IND vs SA : जाने भारत की हार के तीन कारण….

  1. श्रेयस अय्यर ने छोड़ा कैच:- भारतीय टीम की हार का सबसे बड़ा कारण यह भी रहा। दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 29 गेंद पर 63 रनों की जरूरत थी। तभी आवेश खान के 16वें ओवर में श्रेयस अय्यर ने रासी वान डेर का कैच छोड़ दिया। उस समय वह 30 गेंदों पर 29 रन बनाकर खेल रहे थे। कैच छूटने के बाद उन्होंने 16 गेंदों में 45 रन बनाकर भारत को करारी हार दिलाई।
  2. कप्तानी में कमी:- इस मैच में ऋषभ पंत की कप्तानी में कुछ कमियां जरूर देखी गई। वह आईपीएल के सबसे सफलतम गेंदबाज रहे यूज़वेंद्र चहल से उनके पूरे ओवर नहीं करवा पाए। चहल ने केवल 2.1 ओवर गेंदबाजी की। उनके चारों ओवर वह बीच में करवा सकते थे लेकिन ऐसा नहीं किया।
  3. बेकार गेंदबाजी:- किसी भी तरह की विकेट पर 200 से ज्यादा रन चेंज कर पाना बहुत मुश्किल होता है। लेकिन इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने बिना ज्यादा परेशानी उठाया 212 रन का लक्ष्य छू लिया। इस मैच में भारतीय गेंदबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही। इस मैच में आवेश खान को छोड़कर सभी गेंदबाजों की इकोनामी 10 से ऊपर रही। हार्दिक पांड्या ने 1 ओवर में 18 रन दिए तो वही भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अक्षर पटेल जैसे गेंदबाजों ने 40-40 से ज्यादा रन दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *