IND vs SA T20 Series : बरसात के कारण रद्द हुआ बेंगलुरु T20 मैच, 2-2 की बराबरी पर रही यह सीरीज

0
536
IND vs SA T20 Series

IND vs SA T20 Series : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज 2-2 की बराबरी पर रह गई है। सीरीज का अंतिम मुकाबला बेंगलुरु में खेला जाने वाला था। लेकिन बारिश होने के कारण से मैच रद्द करना पड़ा। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। जबकि भारतीय टीम पहले बैटिंग करने मैदान में उतरी। भारतीय टीम ने 3.3 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 28 रन बना लिए थे। लेकिन इसके बाद बारिश के कारण से दोबारा शुरू नहीं हो सका।

IND vs SA T20 Series

IND vs SA T20 Series : भारतीय टीम ने मैच रद्द होने से पहले 28 रन का स्कोर बना लिया

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने मैच रद्द होने से पहले 28 रन का स्कोर बना लिया था। इस दौरान अपने इशान किशन ने 7 गेंदों में 15 रन बनाए। उन्होंने 2 छक्के भी लगाए। जबकि ऋतुराज गायकवाड 10 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद श्रेयस अय्यर बिना खाता खोले नाबाद रहे। जबकि ऋषभ पंत 1 रन बनाकर नाबाद रहे। हालांकि, इसके बाद बारिश लगातार जारी रही इस कारण से मैच नहीं हो पाया। पांच मैचों की T20 सीरीज मैच में 4 में होने के बाद दोनो टीमें 2-2 की बराबरी पर रही।

भारतीय टीम को सीरीज के पहले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली में खेले गए इस मैच को दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से जीत लिया। जबकि कटक में दूसरा मैच खेला गया जिसमें अफ्रीकी टीम ने यह मैच 4 विकेट से जीत लिया था। इसके बाद भारत ने सीरीज का रुख ही पलट दिया। भारतीय टीम ने तीसरा मैच 48 रनों से जीता जो विशाखापत्तनम में खेला गया था। सीरीज का चौथा मैच राजकोट में खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने 82 रनों के बड़े अंतर से जीत हासिल की। इसके बाद आखिरी मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here