IND vs WI: विराट कोहली की जगह ले सकता है यह खिलाड़ी, विंडीज के खिलाफ नंबर 3 पर करेगा बल्लेबाजी

0
120
IND VS WI

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 22 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. पूर्व भारतीय कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli)को इस सीरीज में आराम दिया गया है. विराट कोहली इस समय बहुत ही खराब फॉर्म में चल रहे हैं. कई युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से विराट कोहली (Virat Kohli) के ऊपर प्रेशर बना दिया है. भारतीय टीम में अपनी जगह को बरकरार रखना बहुत ही मुश्किल काम है. कई युवा खिलाड़ी ऐसे हैं जो विराट कोहली को कॉम्पीटिशन दे रहे हैं. एक ऐसा ही भारतीय बल्लेबाज है जो वनडे में तीसरे नंबर पर विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह ले सकता है. अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान ये खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करता है तो हो सकता है आने वाली भारतीय टीम में विराट कोहली की जगह इसे दे दी जाए.

sky

IND vs WI : ये है वो खतरनाक बल्लेबाज

ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को तीसरे नंबर पर खिलाया जा सकता है. वर्तमान समय में सूर्यकुमार यादव दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज है. भारतीय टीम को सूर्य कुमार के रूप में एक घातक बल्लेबाज मिल चुका है जो चारों तरफ लंबे लंबे शॉट खेलकर गेंदबाजों की मुश्किलें बढ़ा रहा है. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के भी पसंदीदा खिलाड़ी बन चुके हैं. एशिया कप 2022 और T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए सूर्यकुमार यादव को काफी अहम बताया जा रहा है. यह शुरुआती ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए दिखेंगे. इस साल भारतीय टीम अगस्त में एशिया कप और अक्टूबर में T20 वर्ल्ड कप खेलेगी.

IND vs WI : खेलता है बड़े बड़े शॉट्स

जब से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भारतीय टीम की कप्तानी संभाली है उसके बाद से सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को लगातार खेलने के मौके मिल रहे हैं. इन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से वनडे और टी-20 क्रिकेट में अपनी जगह पक्की कर ली है. अब तक भारत के लिए 10 वनडे और 19 T20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. सूर्यकुमार यादव बिल्कुल एबी डी विलियर्स की तरह 360 डिग्री के शॉट्स खेलते हैं. इनके जैसा खिलाड़ी बहुत मुश्किल से मिलता है. सूर्यकुमार यादव में बड़े-बड़े शॉट्स लगाने और हर तरफ रन बटोरने की काबिलियत है. वह डूबती हुई पारी को ऊपर ला सकते हैं और मैच फिनिशर के रूप में भी भूमिका निभा सकते हैं. इन्हे भारत का ए बी डिविलियर्स कहा जाता है.

सूर्यकुमार यादव ने अपने टैलेंट के दम पर पूरी दुनिया में डंका बजाया है. इन्होंने अपनी बल्लेबाजी से भारतीय टीम को शीर्ष पर लाकर खड़ा किया है. उनके पास हर तरह के शॉट खेलने की काबिलियत है जिससे कि गेंदबाजों को धूल चटा सकते हैं.

IND vs WI : भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, आवेश खान, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here