Virat Kohli: वनडे करियर में कोहली के साथ हुआ पहली बार ऐसा, नहीं छू पाए 5 मैचों में 20 रन का आंकड़ा

0
102
virat kohli

Virat Kohli: भारत के स्टार बल्लेबाज कहलाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) सच में खराब फॉर्म से जूझ रहे है. इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में हुए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भी विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले का जादू नहीं चला. तीसरे मैच में भी विराट कोहली ने 22 गेंदों पर 17 रन बनाए जिसमें उनके तीन चौके शामिल हैं. लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपली की गेंद पर उन्होंने जॉस बटलर को कैच दे दिया और इस तरह उन्हें वापस पवेलियन लौटना पड़ा. इंग्लैंड के खिलाफ हुए दूसरे वनडे मैच में भी उन्होंने केवल 16 रन की पारी खेली थी. इससे पहले हुए वनडे मैच में तो वह चोटिल होने के कारण खेल ही नहीं पाए थे.

virat sad

Virat Kohli : विराट के साथ हुआ ऐसा

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रही थी. इस सीरीज के दो मुकाबलों तक दोनों टीमें बराबरी पर थी. लेकिन तीसरा मैच दोनों ही टीमें जीतना चाहती हैं. इस बार फिर चयनकर्ताओं ने विराट कोहली (Virat Kohli) पर अपना भरोसा दिखाया था. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे वनडे मैच में फ्लॉप होने के कारण विराट कोहली के नाम पर एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. आपकी जानकारी के लिए बता दें, इन दो वनडे मैचों से पहले भी तीन वनडे मैचों में वह अपने बल्ले का कमाल दिखाने में नाकामयाब साबित हुए थे. इंग्लैंड के खिलाफ दो वनडे मैचों से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली थी. इन तीनों मैचों में विराट कोहली ने क्रमशः 8, 18 और 0 रन की पारी खेली थी. इसका मतलब है कि विराट कोहली लगातार पांच वनडे मैचों में 20 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाए हैं. इन पांच वनडे पारियों में उन्होंने 8, 18, 0, 16 और 17 रन बनाए है.

Virat Kohli : ऐसा पहली बार हुआ

विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ वनडे करियर में ऐसा पहली बार हुआ है कि लगातार पांच वनडे मैचों में वह 20 रन के आंकड़े को भी टच नहीं कर पाए हो. इससे साफ दिखाई पड़ता है कि इस समय वह रन बनाने के लिए कितनी ज्यादा मेहनत कर रहे हैं लेकिन उनके बल्ले से कोई रन नहीं निकल रहे हैं. इसके अलावा विराट कोहली ने इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट मैच में 11 और 20 रन की पारी खेली थी. इसके बाद हुए दो टी-20 मैचों में उन्होंने 1 और 11 रन की पारी खेली थी. इससे साफ जाहिर होता है कि या तो उनकी किस्मत खराब है या फिर वह फॉर्म में नहीं है.

तीसरे वनडे मैच के बारे में विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए एक दिलचस्प बात और हम आपको बताते हैं. विराट कोहली अपनी खराब फॉर्म से निकलकर इस मैच में अच्छा स्कोर करें. इसके लिए एक 11 साल की एथलीट पूजा बिश्नोई ने उनके लिए 1 दिन का उपवास रखा था. लेकिन उनकी प्रार्थना भी सफल नहीं हुई और तीसरे वनडे मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) सिर्फ 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here