IPL 2022 : RR की इन पांच कमियों पर गुजरात टाइटन की नजर, मौके का उठा सकती है फायदा और पहुँचेगी फाइनल में

0
128
IPL 2022

IPL 2022 : गुजरात की टीम ने अपने ली ग्राउंड में शानदार प्रदर्शन किया था और क्वालीफ़ायर 1 में भी वह अपना यह शानदार प्रदर्शन दोहराना चाहेगी। गुजरात की टीम आज राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी। इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल में अपनी जगह बना लेगी।

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात की टीम ने आईपीएल 2022 का सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है। खेले गए 15 मैचों में से टीम ने 14 मैच में जीत हासिल की है। पॉइंट टेबल में सबसे ऊपर गुजरात टाइटंस ही है। आज गुजरात का मुकाबला राजस्थान रॉयल से होने वाला है। राजस्थान रॉयल्स की पांच कमियों का फायदा उठाकर गुजरात टाइटंस फाइनल में पहुंच सकती है।

IPL 2022

IPL 2022 : बल्लेबाजी में जोस बटलर और संजू सैमसन पर टिकी है

अगर बात करें राजस्थान रॉयल्स की तो वह बल्लेबाजी में जोस बटलर और संजू सैमसन पर टिकी है। लेकिन यह दोनों खिलाड़ी पिछले कुछ मैचों से चल नहीं रहे हैं। जॉस बटलर ने अंतिम तीन पारियों में 7,2,2 और संजू सैमसन ने 6,32,15 रन बनाए है। राजस्थान की इंदौर कमियों पर गुजरात की नजर रहेगी।

तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने 14 मैचों में 15 विकेट लिए हैं। लेकिन उनकी भी इकोनामी 8 से ऊपर की है। पिछले मैच में वह चेन्नई के खिलाफ कोई विकेट नहीं ले सके थे। इसके अलावा उन्होंने 4 ओवर में 32 रन दिए थे।

राजस्थान को पांचवे गेंदबाज की कमी खल सकती है। हालांकि पिछले दो मैचों में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेड मैकोय ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उन्होंने चेन्नई के खिलाफ 2 विकेट लिए और सिर्फ 20 रन दिए हैं। इससे पहले उन्होंने लखनऊ के खिलाफ 35 रन देकर दो विकेट लिए थे।

तेज गेंदबाज ट्रेंट बौल्ट ने अपनी टीम राजस्थान के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। 13 मैचों में उन्होंने 13 विकेट लिए हैं। लेकिन उनकी इकोनॉमी 8.24 की है। गुजरात के बल्लेबाज इसका फायदा जरूर उठाना चाहेंगे। अंतिम मैच में चेन्नई के खिलाफ उन्होंने 44 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

लीग राउंड में गुजरात की टीम राजस्थान को हरा चुकी है। उस मैच में हार्दिक पांड्या में नाबाद 87 रन बनाए थे। इसके अलावा यश दलाल और लॉकी फर्ग्युसन ने 3-3 विकेट लिए थे। इसका मतलब गुजरात की टीम मनोवैज्ञानिक रूप से भी मजबूत होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here