IPL 2022 : राजस्थान बनाम पंजाब और लखनऊ बनाम कोलकाता के मुकाबलों में कैसा होगा पिच और मौसम का हाल

0
121
IPL 2022

IPL 2022 : आईपीएल 2022 में शनिवार को डबल हेडर मुकाबले खेले जायेंगे। दिन का पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है, जबकि दूसरा मैच शाम 7.30 बजे लखनऊ सुपर जायटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान पर खेला जायेगा। पंजाब किंग्स को पिछले 5 मुकाबलों में से 3 में हार का सामना करना पड़ा है, साथ ही राजस्थान रॉयल्स को पिछले 5 में से 2 मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है।

राजस्थान ने अपने पिछले दोनों मुकाबले गंवाए हैं, ऐसे में पंजाब और राजस्थान दोनों को किसी भी हाल में यह मुकाबला जीतना होगा, हरने वाली टीम के लिए आगे की राह मुश्किल हो जाएगी।

लखनऊ सुपर जायट्ंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबले की बात करें तो लखनऊ की टीम के 10 मैच 14 अंक हैं, एक और जीत के साथ लखनऊ की प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की हो जाएगी। वहीं, केकेआर अंक तालिका में 10 में से 4 मैच जीतकर 8वें स्थान पर है. अगर कोलकाता आज का मुकाबला हार जाती है तो फिर प्लेऑफ की रेस से यह टीम बाहर हो जाएगी. ऐसे में कोलकाता के लिए हर हाल में जीत दर्ज करनी ज़रूरी है। दोनों मुकाबलों के दौरान पिच और मौसम का कैसा मिजाज रहेगा, वो जान लेते हैं.

IPL 2022

IPL 2022 : PBKS vs RR मैच में कैसा रहेगा पिच और मौसम

पंजाब और राजस्थान के बीच मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा। दिन का मैच होने के कारण खिलाड़ियों को तेज धूप और उमस का सामना करना पद सकता है। एक्यूवेदर के अनुसार, मुंबई में दिन का तापमान 33 डिग्री के आसपास रहेगा. ह्यूमिडी 55 फीसदी से ऊपर रहेगी. यानी खिलाड़ियों को उमस का सामना करना पड़ेगा, हालांकि हवा की रफ्तार 30 किमी प्रति घंटा रहने की वजह से गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिल सकती है, बारिश के कोई आसार नहीं है।

मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच बल्‍लेबाजों के लिए काफी अच्छी रही है, वानखेड़े स्टेडियम में अब तक 13 मैच खेले जा चुके हैं। इसमें से 7 में रन चेज करने वाली और बाकी 6 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. यहां पिछला मैच राजस्‍थान रॉयल्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला गया था, जहां स्‍कोर 150 रन के पार गया था. पंजाब और राजस्‍थान के पास पावर हिटर बल्लेबाजों की कोई कमी नहीं है. ऐसे में यह मुकाबला हाई स्कोरिंग हो सकता है.

IPL 2022 : LSG vs KKR मैच में पिच से किसे मिलेगी मदद

लखनऊ सुपरजायंट्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला पुणे में आज शाम 7.30 बजे खेला जाएगा. पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में अब तक 10 मैच खेले गए हैं, जहां पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ने सात मैच जीते हैं. इस सीजन में इस मैदान पर 2 बार 200 रन का स्कोर पार हुआ है. शाम का मुकाबला होने की वजह से ओस का असर रह सकता है. ऐसे में टॉस की भूमिका भी अहम रहेगी. लखनऊ ने पिछले 5 में से 4 मैच जीते हैं. वहीं, कोलकाता ने पिछले 5 में से सिर्फ एक मैच जीता है.

लखनऊ और कोलकाता का मुकाबला शाम को होगा. पुणे का दिन का तापमान जहां 35 डिग्री के आसपास रहेगा, तो वहीं शाम के वक्त तापमान लुढ़ककर 29 डिग्री तक पहुंच जाएगा. यहां शाम के वक्त 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्‍मीद है. बारिश की आशंका नहीं है. ऐसे में फैंस को टी20 क्रिकेट के रोमांच का पूरा मजा मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here