KL Rahul: केएल राहुल बन सकते हैं जिंबाब्वे दौरे पर कप्तान! बीसीसीआई ने दिया इसका संकेत

0
100
KL Rahul

KL Rahul : 22 जुलाई से भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसका कप्तान रोहित शर्मा की जगह शिखर धवन को बनाया गया है. भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बाद इंडिया की कप्तानी 5 लोग संभाल चुके है. ऐसा होना तो नहीं चाहिए लेकिन भारतीय टीम की परिस्थितियां कुछ ऐसी है. इसी बीच खबर आ रही है कि केएल राहुल (KL Rahul) को जिंबाब्वे दौरे के लिए नया कप्तान बनाया जा सकता है. आईपीएल के बाद से ही चोटिल होने के कारण केएल राहुल (KL Rahul)भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. पिछले दिनों उन्होंने जर्मनी जाकर अपनी चोट की सर्जरी करवाई थी. केएल राहुल (KL Rahul) को वेस्टइंडीज दौरे पर जगह तो दी गई है लेकिन उसके लिए उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना होगा जो इसी हफ्ते होगा.

rahul

KL Rahul : जिंबाब्वे दौरे पर जाना लगभग तय

अगर केएल राहुल (KL Rahul) फिटनेस टेस्ट में पास हो जाते हैं तो उनका जिंबाब्वे दौरे पर जाना लगभग तय है. रिपोर्ट के अनुसार अगले महीने जिंबाब्वे के दौरे पर जा सकती हैं और यह 6 साल बाद होगा. जिंबाब्वे क्रिकेट मैच की घोषणा भी कर दी है कि भारत के साथ 18 अगस्त, 20 अगस्त और 22 अगस्त को हरारे में खेले जाएंगे. इस दौरान भारतीय टीम का कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को बनाया जा सकता है. यह सीरीज वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा बताई जा रही है.

KL Rahul : कप्तान बनाया जा सकता है

जिंबाब्वे दौरे पर सभी भारतीय खिलाड़ियों को आराम दिए जाने के कारण केएल राहुल को कप्तान बनाया जा सकता है. इस बार कप्तानों की लिस्ट को देखें तो साउथ अफ्रीका दौरे पर 2-1 से सीरीज हार जाने के बाद स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दी थी. उसके बाद वनडे सीरीज में केएल राहुल को कप्तान बनाया गया था. उसके बाद फिट होकर लौटे रोहित शर्मा ने कप्तानी संभाली. आईपीएल के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऋषभ पंत को कप्तानी दी गई तो आयरलैंड दौरे पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम की कमान संभाली. अब वेस्टइंडीज के खिलाफ हो रही वनडे सीरीज में शिखर धवन को कप्तानी दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here