Ravi Shashtri: आईपीएल को लेकर रवि शास्त्री के बयान ने मचाया तहलका! जल्द हो सकते हैं ये ऐतिहासिक बदलाव

0
106
shastri

Ravi Shashtri: भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और कोच रवि शास्त्री (Ravi Shashtri) ने आईपीएल को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया है. उन्होंने बयान दिया है कि अगर आने वाले समय में आईपीएल के दो अलग-अलग सीजन होते हैं तो मुझे यह जानकर बिल्कुल भी आश्चर्य नहीं होगा. उन्होंने कहा कि अधिक आईपीएल मैचों की बढ़ती हुई मांग को दूसरे सीजन में पूरा किया जा सकता है.

रवि शास्त्री (Ravi Shashtri) ने अपने बयान में कहा है कि, ‘मेरे हिसाब से नाम 2 आईपीएल सीजन का आयोजन कर सकते हैं, मुझे इस बात से कोई हैरानी नहीं होगी. अगर आपके पास द्विपक्षीय क्रिकेट कम हो जाता है तो आप ज्यादा आईपीएल मैच खेल पाएंगे. इसलिए आपके पास वर्ल्ड कप की तरह ही अधिक नॉकआउट के साथ यह प्रारूप खेलने का समय होगा, जो कि एक विजेता टीम का फैसला करेगा.’

Ravi Shashtri

Ravi Shashtri : पूर्व कोच ने दिया चौकाने वाला बयान

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कहा कि, ‘अभी आईपीएल सीजन में 10 टीमें भाग ले रही हैं तो आने वाले समय में 12 टीमें भी हो सकती है. अगर टीमों की संख्या अधिक हो जाती है तो सीजन का समय भी डेढ़ से दो महीने का हो जाएगा.’ 80 टेस्ट और 150 वनडे मैच खेलने वाले पूर्व भारतीय खिलाड़ी रवि शास्त्री का मानना है कि अगर इंडियन प्रीमियर लीग का विकास होता है तो खेल और खिलाड़ियों के लिए भी अच्छा होगा. जैसा मैंने कहा ऐसा सब कुछ हो सकता है क्योंकि इसमें सबसे ज्यादा पैसे और आपूर्ति की मांग की जरूरत है. इंडियन प्रीमियर लीग के लिए बड़ी मांग है.

Ravi Shashtri : IPL में जल्द होगा बड़ा बदलाव

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर रवि शास्त्री (Ravi Shashtri) ने कहा है कि, ‘इंडियन प्रीमियर लीग का विकास हो सकता है और यह खेल के लिए भी अच्छा रहेगा. आईपीएल का विस्तार खिलाड़ियों, प्रसारकों और आईपीएल टीमों के आसपास काम करने वाले लोगों के लिए भी फायदेमंद रहेगा. आईपीएल अपने आप में अब एक इंडस्ट्री बन चुकी है.’ रवि शास्त्री ने कहा कि शेड्यूलिंग समस्या को आसान बनाने के लिए द्विपक्षीय T20 सीरीज को कम करना चाहिए.

यही एकमात्र इसका उपाय हैं. पिछले हफ्ते इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया है. उन्होंने कहा कि तीनों प्रारूप एक साथ खेलने से व्यक्ति मानसिक और शारीरिक तनाव में आ जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here