Shubhman Gil: भारतीय टीम की जीत के हीरो शुभ्मन का झलका दर्द, कहा- इसे झेल पाना बस की बात नहीं

0
514
Shubhman Gil

Shubhman Gil: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभ्मन गिल (Shubhman Gil) का एक बयान सामने आया है. प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज बने शुभ्मन गिल ने कहा कि वह शतक तक नहीं पहुँच पाए, इस बात को झेल पाना थोड़ा मुश्किल है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए आखिरी वनडे मैच में शुभ्मन गिल (Shubhman Gil) नाबाद 98 रनों पर मौजूद थे.

लेकिन बीच में ही बारिश आने के कारण 36 ओवर में ही भारतीय टीम की पारी समाप्त कर दी गई. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान तीनों मैचों में उन्होंने 102.50 के स्ट्राइक रेट और एवरेज से 205 रन जड़े है. इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड मिला. शतक से चूकने का दर्द शुभ्मन ने मैच के बाद सबको बताया.

subhman

Shubhman Gil : बारिश ने आकर सारा खेल बिगाड़ दिया

अपनी बात को आगे जारी रखते हुए भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभ्मन गिल (Shubhman Gil) ने कहा कि, ‘मुझे लग रहा था कि मैं अपना शतक पूरा कर लूंगा. लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं हो पाया क्योंकि बीच में ही बारिश ने आकर सारा खेल बिगाड़ दिया. लेकिन फिर भी मैं अपनी पारी से बहुत खुश हूं. मैं पहले दुखी था कि किस तरह से पहले दो मैचों में आउट होकर पवेलियन लौट गया. मैं स्ट्राइक बदलने की कोशिश कर रहा था. बारिश के कारण मैच को रोक दिया गया और मैं चाहता था कि एक ओवर और मिल जाता क्योंकि वहां की पिच भी अच्छी थी और मैं अपना शतक पूरा कर लेता.’

Shubhman Gil : कैसे अर्धशतक को शतक में बदला जाता है

भारतीय कप्तान शिखर धवन ने बताया कि, ‘शुभ्मन गिल (Shubhman Gil) के लिए मुझे बुरा लगता है लेकिन ऐसा कई बार होता है. लेकिन अपने दर्द को छुपाते हैं जिस तरह उसने जवाब दिया है, वह काबिले तारीफ था. हमारे सभी खिलाड़ी युवा होने के साथ-साथ अनुभवी भी हैं. उन्होंने बहुत सी मुश्किलों का सामना किया है और उनका निपटारा भी किया है. मैं अपने फॉर्म से बहुत खुश हूं. मैं जानता हूं कि कैसे अर्धशतक को शतक में बदला जाता है. मैंने पहले वनडे मैच में 97 रन बनाए, लेकिन आखिरी वनडे मैच में भी मैंने शानदार प्रदर्शन किया था.’

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज जीतकर उसकी ही धरती पर क्लीन स्वीप किया है. ऐसा पहली बार हुआ है. वनडे सीरीज के दौरान भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था. लेकिन आज से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज में सभी दिग्गज खिलाड़ी वापस से टीम में शामिल होंगे. लेकिन केएल राहुल कोरोना पॉजिटिव आने के कारण शायद इस T20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here