Ravindra Jadeja: जडेजा को टीम से कटा पत्ता, इस खिलाड़ी को मिले तीसरे T20 में जडेजा की जगह

0
254
Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज का तीसरा मुकाबला कल खेला गया. भारतीय टीम ने पहले टी-20 मुकाबले में शानदार पारी खेलते हुए जीत दर्ज की थी. लेकिन दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने वापसी करते हुए भारत को हरा दिया और सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई. कप्तान रोहित शर्मा ने इसलिए तीसरे T20 मैच से पहले टीम में कुछ बदलाव किया. उन्होंने ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को टीम से बाहर कर दिया. रविंद्र जडेजा की जगह खतरनाक बल्लेबाज को टीम में शामिल किया गया.

hodda

Ravindra Jadeja : ये बल्लेबाज हुआ शामिल

तीसरा T20 मुकाबले से पहले रोहित शर्मा ने टीम में बदलाव करते हुए रविंद्र जडेजा की जगह दीपक हुड्डा को दी. पिछले दो मैचों में दीपक हुड्डा को टीम से बाहर रखा गया था. वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. लेकिन फिर भी मिडिल ऑर्डर में दीपक हुड्डा की जगह सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर को खेलने का मौका दिया जा रहा है. लेकिन तीसरे T20 मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने टीम में बदलाव करते हुए हुड्डा को वापस शामिल कर लिया है. पिछले कुछ समय से वह काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके अलावा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए तो उन्होंने घातक बल्लेबाजी की है.

Ravindra Jadeja : किया शानदार प्रदर्शन

दीपक हुड्डा ने भारतीय टीम के लिए कुल 6 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 68.33 की शानदार औसत से 205 रन बनाए हैं. जिसमें उन्होंने एक शानदार सेंचुरी भी लगाई है. कुछ समय पहले आयरलैंड दौरे पर उन्होंने T20 मैच में 104 रन बनाकर शानदार शतक जड़ा था. टीम मैनेजमेंट आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों की अदला बदली कर सही टीम संयोजन तलाश रही है. इसके लिए उन्होंने तीसरे नंबर पर दीपक हुड्डा को बल्लेबाजी के लिए आजमाया है, जो कि काफी हद तक सही साबित हुए है.

Ravindra Jadeja : तीसरा मैच जीती भारत

दूसरे टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 138 रन बनाएं. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से भारत को हरा दिया. इस तरह दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर आ गई थी. पहले टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करके जीत हासिल की थी. दूसरा मुकाबला वेस्टइंडीज के जीतने के बाद दोनों टीमें बराबर हो गई थी.

1 अगस्त को हुए तीसरे T20 मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार वापसी करके मैच को 7 विकेट से जीत लिया. इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 76 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को जीत दिलाई. अब भारतीय टीम T20 सीरीज में 2-1 से आगे हो चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here