Shikhar Dhawan: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में धवन ने रचा इतिहास, इस मामले में धोनी को छोड़ा पीछे

0
106
Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खत्म हो चुकी है. इस वनडे सीरीज में भारत ने वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप किया है. तीसरे वनडे मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 119 रन से तगड़ी हार दी है. इस मुकाबले में भारतीय टीम के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है. इसी के साथ ही भारतीय टीम ने पहली बार वेस्टइंडीज को उसकी ही सरजमी पर क्लीन स्वीप करने में सफलता हासिल की है.

भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज किया है. इस रिकॉर्ड के साथ ही उन्होंने दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है.

DHAWAN

Shikhar Dhawan : धवन ने किया कमाल

इसे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने मेजबान टीम के खिलाफ 74 गेंदों में तूफानी पारी खेलते हुए शानदार अर्धशतक बनाया. 54 रनों की पारी में उन्होंने 7 चौके लगाए थे. शिखर धवन को हेडन वॉलश ने आउट किया था. लेकिन इस वनडे सीरीज में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1000 रन पूरे कर लिए हैं. शिखर धवन वेस्टइंडीज में हमेशा से ही तूफानी प्रदर्शन करते आए हैं. इस वनडे सीरीज में भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था. इसी कारण शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया.

Shikhar Dhawan : धोनी को छोड़ा पीछे

वेस्टइंडीज के खिलाफ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अब तक 1012 रन बना लिए हैं. इस मामले में धवन ने पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी और मोहम्मद अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ दिया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी ने 1006 और मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 998 रन बनाए थे. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में शिखर धवन ने 7 चौके लगाए और इसी के साथ उन्होंने अपने वनडे करियर में 800 चौके भी पूरे कर लिए हैं. शिखर धवन हमेशा से ही भारतीय टीम को मजबूत शुरूआत दिलाने के लिए प्रसिद्ध रहे हैं.

Shikhar Dhawan : भारत ने किया क्लीन स्विप

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी. भारत ने वेस्टइंडीज के धरती पर इस वनडे सीरीज में उसका सूपड़ा साफ कर दिया. भारतीय टीम ने तीसरे वनडे मैच में मेजबान टीम को शानदार 119 रनों से हरा दिया. इस मैच में भारत की तरफ से शुभ्मन गिल ने सबसे ज्यादा 98 रनों की पारी खेली. गिल के अलावा कप्तान शिखर धवन ने 58 और श्रेयस अय्यर ने 44 रन की पारी खेली थी. इसके अलावा भारतीय गेंदबाज यूज़वेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपने द्वारा फेंके गए चार ओवर में 17 रन देकर चार विकेट भी चटकाए. उनकी इसी शानदार गेंदबाजी के कारण भारतीय टीम की है मैच जीतने में सफल रही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here