भारत बनाम इंग्लैंड : भारत को करना पड़ा 17 रनों से हार का सामना, सीरीज पर 2-1 से किया कब्जा

0
103
ind vs eng

भारत बनाम इंग्लैंड : भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) सीरीज में भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है. भारतीय टीम शुरुआत के दो मैच जीत चुकी है और आखिरी मैच पर उसकी निगाहें थी लेकिन 17 रनों से वह मैच हार गई. अगर तीसरा मैच जीत जाती तो भारतीय टीम इंग्लैंड को क्लीन स्वीप कर देती. शुरुआती दो मैचों में भारतीय टीम ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की है. लेकिन तीसरे मैच में ऐसा नहीं हो पाया.

surya

भारत बनाम इंग्लैंड : ये था दो मैचों का हाल

भारत (India) ने इंग्लैंड (England) को पहले T20 मैच में 50 रनों के बड़े अंतर से हराया. यह मैच साउथेम्पटन में खेला गया था. जबकि बर्मिंघम में खेले गए दूसरे T20 मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 49 रनों से शिकस्त दी थी. इन दोनों ही मैचों में भारत (India) के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन रहा. दूसरे मैच में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने 3 विकेट लिए. जबकि जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) और युजवेन्द्र चहल (Yujvendra Chahal) ने 2-2 विकेट झटके.

इन दो शुरुआती मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी पर नजर डालें तो सबसे टॉप पर मोईन अली है. उन्होंने 71 रन बनाए जबकि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने 63 रन बनाए. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 51 रनो के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद थे. दूसरी तरफ इंग्लैंड के गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए हैं. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने 5 विकेट लिए हैं और भुवनेश्वर कुमार 4 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर थे. यह शुरूआती दो मैचों के नतीजे हैं.

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने तीसरे T20 मैच में शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने ताबड़तोड़ रन बनाते हुए 117 रनों की पारी खेली. 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 17 रनों से तीसरा मैच हार गयी. इस प्रकार भारतीय टीम इंग्लैंड को इस T20 सीरीज में क्लीन स्वीप नहीं कर पाई. लेकिन सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया. T20 सीरीज के बाद अब भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज में खेली जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here