Shikhar Dhawan: सीरीज जीतने के बाद खुश हुए धवन ने इन खिलाड़ियों को बताया टीम का असली हीरो

0
104
Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला भी भारतीय टीम ने 2 विकेट से जीत लिया. दूसरा वनडे मुकाबला भी त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेला गया. यह मैच जीतने के साथ भारतीय टीम ने सीरीज पर भी अपना कब्जा कर लिया. वनडे सीरीज जीतने के बाद कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) काफी खुश दिखाई दिए और युवा खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की.

Shikhar Dhawan : इन खिलाड़ियों को बताया जीत का हीरो

कप्तान शिखर धवन (Sikhar Dhawan) की अगुवाई में युवा खिलाड़ियों की टीम वेस्टइंडीज दौरे पर गई है. इस टीम ने लगातार दो मैच जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है. दूसरे वनडे मैच को जीतने के बाद शिखर धवन ने युवा खिलाड़ियों की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि यह टीम का शानदार प्रदर्शन था शानदार था कि खिलाड़ियों ने आत्मविश्वास बनाए रखा. श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, अक्षर पटेल इन सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया. इसके अलावा आवेश खान ने भी अपने डेब्यू मैच में वह महत्वपूर्ण 10 रन बनाए.

PATEL

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने आगे बातचीत करते हुए आगे कहा था कि, ‘इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान वे बड़े स्तर पर खेलते हैं. मेजबान टीम के शाई होप और निकोलस पूरन ने शानदार बल्लेबाजी की. लेकिन हमें अपने आप पर भरोसा था कि हम यह कर लेंगे. हम ने पारी की शुरुआत थोड़ी धीरे की. इसके बाद शुभ्मन गिल ने अच्छी बल्लेबाजी की. श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन की साझेदारी ने बड़ा रिकॉर्ड बनाया.

Shikhar Dhawan : ऐसा रहा मुकाबला

पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. उनके लिए यह फैसला पहली पारी में सही साबित हुआ. वेस्टइंडीज ने 6 विकेट के नुकसान पर 311 रन बनाए. 312 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 49.4 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली. भारतीय टीम की तरफ से श्रेयस अय्यर 63 रन संजू सैमसन 54 रन अक्षर पटेल* 64 रन बनाए. अक्षर पटेल को प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला.

इस मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 12 वीं द्विपक्षीय सीरीज जीती है और वह पाकिस्तान को पछाड़कर द्विपक्षीय सीरीज जीतने के मामले में पहले पायदान पर आ गए हैं. पाकिस्तान की टीम ने जिंबाब्वे को लगातार 11 द्विपक्षीय सीरीज हरायी है. इस जीत से पहले दोनों टीमें बराबरी पर थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here