चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान MS Dhoni ने चार बार की चैंपियन टीम को आगे बढ़ाने के साथ अपने भविष्य को लेकर शुक्रवार को एक बड़ा अपडेट दिया। धोनी ने CSK को चार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खिताब दिलाए हैं। आईपीएल 2022 से पहले, रवींद्र जडेजा को सीएसके का कप्तान बनाया गया था, लेकिन संस्करण के बीच में, ऑलराउंडर ने धोनी के लिए एक बार फिर सीएसके कप्तान बनने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए अपना पद छोड़ दिया। हालांकि, 40 वर्षीय MS Dhoni के फ्रेंचाइजी में भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं।

शुक्रवार को CSK और RR के बीच हुए मैच के टॉस में धोनी से उनकी भविष्य की योजनाओं के बारे में पूछा गया। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने अपने अनोखे अंदाज में कहा कि वह अगले सत्र में वापसी के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

MS Dhoni ने टॉस पर कहा, “निश्चित रूप से, यह एक सरल कारण है। चेन्नई में नहीं खेलना और धन्यवाद कहना अनुचित होगा।”

https://twitter.com/ChennaiIPL/status/1527854476618391552?cxt=HHwWgICjtabjg7QqAAAA

“मुंबई एक ऐसी जगह है जहां एक टीम के रूप में और एक व्यक्ति के रूप में, मुझे बहुत प्यार और स्नेह मिला है। लेकिन, आप जानते हैं, यह सीएसके प्रशंसकों के लिए अच्छा नहीं होगा। और, उम्मीद है कि अगले साल, यह होगा एक अवसर जहां टीम यात्रा करेगी। तो, यह सभी अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग जगहों पर खेल खेलने के लिए धन्यवाद जैसा होगा।

MS Dhoni ने अपने भविष्य के बारे में पूछे जाने पर कहा, “यह मेरा आखिरी साल होगा या नहीं, यह एक बड़ा सवाल है क्योंकि हम दो साल के बारे में भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से मैं अगले साल मजबूत वापसी के लिए कड़ी मेहनत करूंगा।”

Sunil Gavaskar ने इस फैसले का स्वागत किया है। “मुझे लगता है कि यह एक अद्भुत बात है। जैसा कि उन्होंने समझाया, वह उन सभी को धन्यवाद कहना चाहते हैं जिन्होंने उनकी टीम का समर्थन किया है और जरूरी नहीं कि सीएसके, वह भारत के कप्तान रहे हैं, उन्होंने भारत को पहले अनदेखी ऊंचाइयों पर ले लिया है गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा।

“अगले साल, उम्मीद है, यह एक तरह की घरेलू और दूर की स्थिति होगी। 10 टीमें हैं, इसलिए वह 10 स्थानों को अलविदा कहने में सक्षम होंगे। कभी-कभी, हम वास्तव में देखते हैं कि कुछ फ्रेंचाइजी शायद एक और स्थान लेना चाहती हैं। उनका घरेलू मैदान। रांची एक घरेलू मैदान हो सकता है। ये चीजें हो सकती हैं, जिसका अर्थ है कि उन्हें पूरे भारत को बहुत-बहुत धन्यवाद कहने का अवसर मिलता है। ”

image credit: MS Dhoni , ipl/bcci , csk ,twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *