Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के सुपर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय में बेहद ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. एक समय इस खिलाड़ी का सिक्का चलता था. लेकिन अब यह खिलाड़ी 20 रन से ज्यादा का स्कोर भी नहीं बना पा रहा. एक समय सबको की झड़ी लगाने वाला यह बल्लेबाज अब विकेट बचाने के लिए भी तरस रहा है. इंग्लैंड सीरीज में आज प्रदर्शन ना करने के बाद वेस्टइंडीज दौरे से विराट कोहली ने ब्रेक ले लिया.

भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज वेस्टइंडीज से जीत चुकी है. आज से भारतीय टीम 5 मैचों की T20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज से भिड़ेगी. इस सीरीज में तीसरे नंबर पर विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह दूसरा बल्लेबाज तूफानी पारी खेलते हुए दिखा सकता है.

deepak

Virat Kohli : ये है वो बल्लेबाज

T20 क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाज दीपक हुड्डा का बल्ला शांत नहीं हो रहा है. कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार फॉर्म में चल रहे दीपक हुड्डा को इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया था. दीपक हुड्डा ने अभी तक 6 T20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 68.33 के एवरेज से 205 रन बनाए हैं. जिसमें उनका एक शतक भी शामिल है. हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ T20 इंटरनेशनल मैच में उन्होंने 104 रन की शतकीय पारी खेली थी.

Virat Kohli : वर्ल्ड कप के लिए बेस्ट

भारतीय मैनेजमेंट इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अच्छे खिलाड़ियों पर नजर रख रहा है. इसके लिए उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह तीसरे नंबर पर दीपक हुड्डा को बल्लेबाजी करने के लिए आजमाया है. इनकी बैटिंग स्टाइल के सभी दीवाने हैं और वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. दीपक हुड्डा इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान लखनऊ सुपरजॉइंट्स की तरफ से खेलते हैं. उन्होंने एक सीजन में 400 से ज्यादा रन बनाए थे. कई क्रिकेट दिग्गजों का मानना है कि दीपक हुड्डा वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल हो सकते हैं.

Virat Kohli : श्रेयस भी है बड़े दावेदार

दीपक हुड्डा के अलावा श्रेयस अय्यर भी एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो तीसरे नंबर पर विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह बल्लेबाजी कर सकते हैं. वेस्टइंडीज दौरे पर उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई बार मैच जीताए है. श्रेयस अय्यर कुछ पल में मैच का रुख बदलने की काबिलियत रखते हैं. उन्होंने अब तक 42 टी20 मैच खेले है जिसमे 38.48 के एवरेज से 931 रन बनाने में कामयाब रहे हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए पांच टेस्ट मैचों में 422 रन बनाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *