Breaking News : पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा ने सोनिया गांधी से मांगी मदद, राज्यसभा चुनाव लड़ेंगे देवगौड़ा

0
260
Breaking News

Breaking News : आपको बता दें राज्यसभा में सीटें खाली हो रही हैं जिनके लिए 10 जून को चुनाव होने वाले है। कर्नाटक राज्य में भी इसी दिन इलेक्शन होगा। इसके लिए जनता दल ने बची हुई एक सीट पर डी. कुपेन्द्र रेड्डी को उम्मीदवार बनाया है। लेकिन पार्टी अपने दम पर यह चुनाव नही जीत सकती। इसलिए पार्टी के सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने सोनिया गांधी से मदद मांगी है। इसका खुलासा जनता पार्टी के नेताओं ने मंगलवार को किया। पार्टी के सी एम इब्राहिम और पूर्व मंत्री एच डी रेवन्ना ने बताया कि कांग्रेस की तरफ से आस्वासन मिलने के बाद कुपेन्द्र रेड्डी को चुनाव में उतारा गया है।

Breaking News

Breaking News : पर्याप्त वोट नही है पार्टी के पास

डेक्कन हेराल्ड की एक खबर के अनुसार पार्टी के पास उचित वोट नही होने के बाद भी गत सोमवार को मंसूर अली खान को दूसरे उम्मीदवार के रूप में चुनाव के लिए खड़ा किया है। कांग्रेस ऐसा करके यह साबित करवाना चाहती है कि जनता दल अपनी धर्मनिरपेक्षता की साख साबित करे। लेकिन अब जनता दल ने वापस कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस सच मे साम्प्रदायिक ताकतों को दूर रखने में दिलचस्पी रखती है, तो वह उनके उम्मीदवार का समर्थन करे।

देवगौड़ा ने की विनती:- पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा सोनिया गांधी से निवेदन कर चुके है। दूसरी तरफ कुमार स्वामी ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता केसी वेणुगोपाल से बात की थी। जनता दल के नेताओं ने मलिकार्जुन खरगे, डीके शिव कुमार, आरवी देशपांडे और रामलिंग रेडी से बात की थी।

कांग्रेस पर लगा आरोप:- इब्राहिम ने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपना दूसरा उम्मीदवार उतारकर अपने मुस्लिम कैंडिडेट का अपमान किया है। कांग्रेस ने इस बात को अच्छी तरह जानते हुए दूसरे कैंडिडेट को उतारा है कि उनके पास पर्याप्त वोट नहीं है। इब्राहिम ने सवाल पूछा कि उन्होंने जयराम रमेश को अपना दूसरा कैंडिडेट क्यों नहीं बनाया। कांग्रेस चाहती है कि खान हारे और रमेश जीते। उन्होंने मीडिया के सामने यह भी बताया कि विपक्ष के नेता सिद्धारमैया के कहने पर खान को मैदान में उतारा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here