Agniveer Yojna : अग्निवीर योजना के समर्थन में बोल युवा, कहा-चार साल क्या चार दिन के लिए भी सेना में जाने को हे तैयार

0
544
Agniveer Yojna

Agniveer Yojna : हाल ही में कई सारी खबरें सामने आ रही है उसमें से यह खबर है अग्निवीर योजना की। देश में एक तरफ अग्निवीर स्किम को लेकर युवाओं में गुस्सा देखा जा रहा है तो दूसरी ओर अग्निवीर स्किम को लेकर उत्साह भी बनने लगा है। हमारे सूत्रों से पता चला है कि यूपी में अग्निवीर योजना को लेकर युवाओं में उत्साह उमड़ रहा है। जब वहां के युवाओं से पूछा गया अग्निवीर स्किम के बारे में तो युवाओं ने जवाब दिया कि “4 साल क्या हम तो 4 दिन के लिए भी आर्मी में भर्ती होने के लिए तैयार है।”

लेकिन इन युवाओं की मांग है कि इन्हें आरक्षण दिया जाए। युवाओं का कहना है कि, ‘जब हम 4 साल बाद रिटायरमेंट लेकर आए तो हमें पहले दूसरी नौकरी का आरक्षण मिले।’ देखा जाए तो कई ऐसे युवाए भी है जो काफी लंबे समय से आर्मी के लिए तैयारी कर रहे थे।

Agniveer Yojna

Agniveer Yojna : भविष्य को लेकर युवाओं में चिंता

यूपी के बाराबंकी में हर साल हजारों लड़के आर्मी की तैयारी करते हैं। लेकिन सरकार द्वारा चलाई गई अग्निवीर योजना को लेकर युवाओं में काफी ज्यादा चिंता भी दिखाई दे रही है। युवाओं का कहना है कि इस योजना को लेकर हम नाराज नहीं है। इनका कहना है कि हम इस योजना को सकारात्मक रूप में देख रहे हैं। इनका कहना है कि हम 4 साल तो क्या 4 दिन के लिए भी फौज में भर्ती होने के लिए तैयार है। बस सोचने वाली यह बात है कि 4 साल बाद हमारे आगे के जीवन का क्या होगा।

युवाओं का कहना है कि वह अपने देश के लिए जान तक देने के लिए तैयार है। लेकिन अग्निवीर योजना के दौरान जब हम 4 साल बाद रिटायर हो जाएंगे तो आगे का भविष्य क्या होगा। इसीलिए युवाओं की यह मांग है कि उन्हें 4 साल बाद दूसरी नौकरी के लिए आरक्षण मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here