Breaking News : फिर से महंगा हुआ सीएनजी, बढ़ सकता है ऑटो टैक्स फेयर, दिल्ली सरकार की पैनल करेगी सिफारिश

0
132
Breaking News

Braking News : दिल्ली में रहने वाले आम आदमी की जेब का खर्च फिर से बढ़ सकता है। क्योंकि दिल्ली में ऑटो टैक्सी के किराए में फिर से बढ़ोतरी हो सकती है। आपको बता दें ऑटो टैक्सी के किराए की समीक्षा करने के लिए दिल्ली सरकार ने जो समिति बनाई थी, अब सीएनजी के दामों में की गई बढ़ोतरी के अनुपात में ऑटो टैक्सी के किराए बढ़ाने के लिए सिफारिश कर सकती है।

Breaking News

Braking News : जल्द बढ़ सकता है किराया:-

आपको बता दें इस कमेटी के सामने ऑटो टैक्सी यूनियनों ने किराए में बढ़ोतरी होने पर चिंता जताते हुए कहा कि इससे कैब एग्रीगेटर के साथ उनकी प्रतिस्पर्धा बढ़ जाएगी क्योंकि यह सब एग्रीगेटर सब्सिडी वाले किराए पर यात्रा ऑफर करते हैं। आपको बता दें दिल्ली सरकार ने ऑटो टैक्सी किराया की समीक्षा के लिए जो कमेटी बनाई थी जिसे इस महीने के अंत तक अपनी रिपोर्ट सौंपनी है।

दिल्ली सरकार के इस पैनल के सदस्य ऑटो टैक्स में यात्रा का किराया बढ़ाने को लेकर ऑटो टैक्सी चालकों की राय जानने की कोशिश कर रहे हैं। ऑटो टैक्सी फेयर की समीक्षा के लिए बनाई गई कमेटी दिल्ली सरकार ट्रांसपोर्ट मंत्री कैलाश गहलोत को जल्द अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। इस रिपोर्ट की समीक्षा के बाद किराया बढ़ाने की मंजूरी केंद्र से ली जाएगी।

6 महीने में इतना बढ़ा CNG:- आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 1 अक्टूबर पहले दिल्ली में सीएनजी की कीमत 45.5 रुपये प्रति किलो थी। वर्तमान समय में दिल्ली में सीएनजी की कीमत 73.61 रुपये प्रति किलो है। इसका मतलब पिछले 7 महीनों में इसकी कीमत 28.11 रुपए प्रति किलो बढ़ चुकी है। प्राकृतिक गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते पिछले 7 महीनों में सीएनजी की कीमत लगभग 60% बढ़ चुकी है।

ऑटो ड्राइवर थे हड़ताल पर:- आपको बता दें अप्रैल में ऑटो टैक्सी यूनियन किराया बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल पर भी गए थे। आपको बता दें दिल्ली के ऑटो और टैक्सी एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर सीएनजी की कीमत पर ₹35 प्रति किलो की सब्सिडी देने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here