Breaking News : गैंगस्टर दाऊद की कंपनी पर NIA की छापेमारी, 20 ठिकानों की हुई जांच

0
124
Breaking News

Breaking News : राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पाकिस्तान स्थित गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके कुछ सहयोगियों और कुछ हवाला ऑपरेटरों के खिलाफ मुंबई में लगभग 20 ठिकानों पर छापेमारी की। इनमें गोरेगांव, बोरीवली, सांताक्रुज, नागपाडा, भिंडी बाजार समेत अन्य इलाकों में स्थिति गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के साथियों के ठिकानों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने धावा बोला। इनमें कई हवाला ऑपरेटर और ड्रग पेडलर गैंगस्टर दाऊद से जुड़े हुए थे और NIA ने फरवरी महीने में इससे संबंधित केस दर्ज किया था।

क्या है पूरा मामला:- आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गैंगस्टर की डी-कंपनी को संयुक्त राष्ट्र संघ ने आतंकवादी संगठन घोषित कर उस पर प्रतिबंध लगा दिया था। संयुक्त राष्ट्र संघ ने 1993 मुंबई बम धमाकों के बाद 2003 में दाऊद इब्राहिम को ग्लोबल आतंकी घोषित करके उसके सिर पर 25 मिलियन डॉलर का इनाम रखा था। इस केस के मामले में छापेमारी हुई है उसी मामले में एनसीपी नेता और महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार में मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार किया गया था। मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एनआईए को फरवरी 2022 में दाऊद इब्राहिम से जुड़े मामलों की जांच सौंपी थी।

Breaking News

Breaking News : कंपनी पर है ये बड़े आरोप

गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम की कंपनी पर टेरर फंडिंग, नारको टेरर, फेक करेंसी और ड्रग स्मगलिंग के आरोप है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दाऊद इब्राहिम और उनकी कंपनी को लेकर अलकायदा, लश्कर-ए-तैयबा, जैश ए मोहम्मद जैसे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने का आरोप लगाया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी दाऊद इब्राहिम के अलावा टाइगर मेनन, छोटा शकील, जावेद चिकना, इकबाल मिर्ची (मृत), दाऊद की बहन हसीना पारकर (मृत) से जुड़े मामलों की भी जांच करेगी।

भारत का मोस्ट वांटेड क्रिमिनल पाकिस्तान मे बैठ कर अपना कारोबार चला रहा है। भारत की जांच एजेंसियां कई बारी है जानकारी दे चुकी है कि दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान का पूरा सपोर्ट है। भारत सरकार ने भी पाकिस्तान सरकार को इसके कई सबूत दिए हैं। पाकिस्तान को दिए गए डोजियर में दाऊद के पूरे पत्ते का जिक्र भी किया गया है। वह कराची के एक पॉश इलाके में रहता है। दाऊद पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर मियांदाद का सम्बंधी भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here