Ayodhya News : जमीन पर रखे ट्रांसफार्मर की चपेट में आने से हुई 5 बेज़ुबान गायों की मौत

0
514
Ayodhya News

Ayodhya News : अयोध्या में हुआ एक बड़ा हादसा। अयोध्या में जमीन पर रखे गए ट्रांसफार्मर से 5 गायों की मौत हो गई। छानबीन से पता चला है कि बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से ऐसी घटना हो गई। ट्रांसफॉर्मर के चारों और बिजली विभाग ने कोई तार घेरे का काम नहीं करवाया था। इस लापरवाही की वजह से खुले में रखे गए ट्रांसफार्मर से चिपक कर 5 गायों की मौत हो गई।

दरअसल खोजकला गांव के ट्यूबवेल के पास खुले में ही ट्रांसफार्मर रखा हुआ था। खतरे से बेफिक्र होकर गई वहां पर गायें घास खा रही थी। घास खाते हुए अचानक गायों को करंट लगने लगा। इस कारण एक के बाद एक गाय को करंट लगने के कारण उनकी मौत होती रही। यह ट्रांसफार्मर गांव के पास संपर्क मार्ग के किनारे होने से आम जनजाति के लिए एक खतरा बन सकता है।

Ayodhya News

Ayodhya News : बिजली विभाग और प्रशासन के खिलाफ हंगामा किया

इस हादसे के बाद से गांव के लोगों ने बिजली विभाग और प्रशासन के खिलाफ हंगामा किया है। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय सुजागंज चौकी के पुलिस अधिकारी वहां पहुंचकर बिजली विभाग से पूछताछ कर रहे हैं। पुलिस कर्मचारी आसपास के लोगों को शांत करने की कोशिश भी कर रहे हैं।

इस मामले को देखते हुए अयोध्या के एसएसपी प्रशांत वर्मा का कहना है कि जहां भी कोई खतरनाक चीज दिखे, जिससे जनजाति और जानवरों को नुकसान पहुंच सकता है, वहां पर खतरे का चिन्ह बनाया जाए। संबंधित विभाग से बातचीत कर अपनी गलती सुधारने का प्रयास करें। फिलहाल लोगों को आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही वहां से ट्रांसफार्मर हटाकर कहीं दूर सुरक्षित जगह शिफ्ट किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here