Bakrid Festival in UP: गोरखपुर में बकरीद पर बकरों की भारी मांग, 5 लाख रूपये में बिका ‘सलमान’

0
94
bakrid

Bakrid Festival in UP: देश के कई राज्यों में जोरों शोरों से बकरीद मनाया जा रहा है। बकरीद मुस्लिम समाज के अहम त्योहारों में से एक है। मुस्लिम समाज के लोग इस दिन बकरे की कुर्बानी देते हैं। लेकिन इस बार बकरीद पर बकरों की बहुत भारी डिमांड देखने को मिल रही है। बाजारों में एक अलग ही रौनक छाई हुई है।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर शहर में बकरीद को लेकर एक अलग ही माहौल नजर आ रहा है। इस बकरीद पर बकरों की भारी मांग नजर आ रही है। इस बार गोरखपुर में बकरों के कई बाजार लगाए गए हैं। जिसमें अलग-अलग बकरे अलग-अलग देश प्रदेश से मंगाए गए हैं।

bakra

5 लाख रूपये में बिका ‘सलमान’

इस बार गोरखपुर में अलग-अलग नस्ल के बकरे देखने मिल रहे हैं। कुछ बकरे तो ऐसे पाए गए हैं जो कि काजू बादाम का सेवन करते हैं। ऐसे अलग-अलग तरह के कई बकरे देखे गए हैं और उनके अलग-अलग भाव भी है। इस बार गोरखपुर में बकरों की ज्यादा डिमांड होने के कारण राजस्थान से भारी मात्रा में बकरे मंगाए गए हैं। राजस्थान से मंगाए गए बकरों में हिजरी नस्ल के बकरे बताए जा रहे हैं।

मुस्लिम समाज के लोगों का यह कहना है कि हिजरी नस्ल के बकरे की मांग मार्केट में बहुत ज्यादा होती है। जो कि गोरखपुर में आसानी से देखा जा रहा है। हम आपको बता दें कि इन बकरों की कीमत मुंह मांगी होती है। यहां हिजरी नस्ल के एक बकरे की कीमत 5 लाख रुपए बताई जा रही है जिसका नाम ‘सलमान’ है। और तो और यो यो हनी सिंह नाम के भी बकरा मंडी में पाया गया है।

गोरखपुर में अब का सबसे महंगा बकरा ‘सलमान’ को बताया जा रहा है जिसकी कीमत 5 लाख रुपए हैं। सलमान खान के बकरे के बाद अब यो यो हनी सिंह नाम के बकरे की बारी आती है। जो की 3 लाख रुपए का बताया जा रहा है। हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि 2 से 3 साल के एक-एक बकरे का वजन 1 क्विंटल से अधिक पाया जा रहा है। इन कारणों की वजह से ही बकरीद पर बकरों की इतनी महंगी बोली लगाई जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here