Etawah: सैफई मेडिकल विश्वविद्यालय मे छात्र पंखे से लटका मिला, माँ ने लगाया हत्या का आरोप

0
244
sucide

Etawah: यूपी के इटावा (Etawah) मे सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में फर्स्ट ईयर के हिमांशु गुप्ता नामक छात्र जो कि एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था, उसकी संदिग्ध परिस्थिति में मृत्यु हो गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हिमांशु गुप्ता की डेड बॉडी उसी के हॉस्टल कमरे से बरामद हुई है, जो कि पंखे से लटकी हुई थी। वहीं दूसरी और हिमांशु गुप्ता की मां ने इटावा (Etawah) के सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी प्रशासन पर लापरवाही और हत्या का आरोप लगाया है।

हिमांशु की मां का कहना है कि वह रोजाना अपने बेटे से वीडियो कॉल पर बात किया करती थी। उसके बेटे को हॉस्टल में किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो रही थी, तो फिर वह आत्महत्या कैसे कर सकता है? इसलिए हिमांशु की मां का कहना है कि हिमांशु की हत्या की गई है। हिमांशु की मां ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्य योगी नाथ से अनुरोध किया है कि वह इस पूरे मामले की गंभीर रूप से जांच करवाएं। पुलिस ने इस पूरे मामले में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और छानबीन करना शुरू कर दिया है।

Etawah

Etawah: माँ ने जताया हत्या का शक

उनकी माँ का कहना है कि उनका पूरा परिवार गोरखपुर का रहने वाला है। हिमांशु ने इसी साल इटावा (Etawah) की सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में एडमिशन कराया था। हिमांशु की मां ने कहा है कि हाल ही में रक्षाबंधन के वक्त हिमांशु अपने घर पर भी आया था। ऐसा कहा जा रहा है कि वह मानसिक और शारीरिक रूप से बिल्कुल स्वस्थ था और रक्षाबंधन के दूसरे दिन ही अपने कॉलेज के लिए चला गया।

हिमांशु की मां का कहना है कि जन्माष्टमी के दूसरे दिन 20 अगस्त को हमने वीडियो कॉल पर एक दूसरे से बात भी की थी। जिसमें सब कुछ ठीक ही नजर आ रहा था। फिर देर रात को अचानक फोन आया कि हिमांशु ने अपने आप को फांसी लगा ली है। हिमांशु की मां का कहना है कि जब हम सुबह आकर हिमांशु के शव को देखा तो उसके गले पर जगह-जगह पर चोट और खून के निशान थे। अगर हिमांशु ने आत्महत्या की है, तो उसे खून कैसे आ सकता है?

Etawah : योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार

हिमांशु की मां का यह आरोप है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अपनी लापरवाही के लिए उनके बेटे की हत्या कर दी है। अपने बेटे को खोने के बाद हिमांशु की मां योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगा रही है। न्याय के लिए गुहार लगाती मां ने यह भी कहा कि वह गोरखपुर की रहने वाली है और अखिलेश यादव के गांव में हुए उनके बच्चे की हत्या के लिए माँ इंसाफ मांग रही है।

इटावा (Etawah) के अप्पर पुलिस अधीक्षक सत्यपाल सिंह का कहना है कि पीजीआई के द्वारा पुलिस को सूचना दी गई थी। हिमांशु नामक एमबीबीएस के छात्र ने अपने ही कमरे के अंदर खुद को फांसी के फंदे पर लटका लिया है। फिलहाल पुलिस ने डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। और तो और पुलिस का यह भी कहना है कि रैगिंग जैसी कोई भी वारदात अभी सामने नहीं आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here