Hardoi: हाथ दबवाने के बाद अब शिक्षिका ने लगवाई स्कूल में बच्चों से झाड़ू, वीडियो हो रहा वायरल

0
524
school

Hardoi: यूपी के सरकारी स्कूलों में बच्चों के भविष्य को लेकर लापरवाही की जा रही है। स्कूल वालों की एक और करतूत सामने आई है। बच्चों से पढ़ाई कराने की जगह उनकी शिक्षिका कभी उनसे अपने हाथ पैर दबवाती है, तो कभी स्कूल की साफ सफाई करवाती नजर आती है। यूपी के मथुरा (Mathura) से 2 दिन पहले ही एक ऐसा मामला सामने आया था जिससे सभी लोग शर्मसार हो गए थे। जमीन पर गिरे पानी से बचने के लिए शिक्षिका ने बच्चों से कुर्सी द्वारा पुल बनवाया था। यह वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग पूरी तरह से हरकत में आ चुका है।

Hardoi

Hardoi : एक और नया वीडियो सामने आया

दोनों शिक्षिकाओं को सस्पेंड कर दिया गया है। लेकिन अब एक और नया वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में देख सकते हैं कि छोटे-छोटे बच्चों से किस तरह क्लास में झाड़ू लगवाया जा रहा है। वायरल हुआ वीडियो हरदोई (Hardoi) जिले के हरियाणा विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय का बताया जा रहा है। वीडियो कब का है, 2इस बात का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। बच्चों से कक्षा में झाड़ू लगवाने का वीडियो वायरल होने के बाद बीएएस ने कार्रवाई करने की घोषणा की है।

Hardoi : बच्चों से साफ-सफाई करवाते हैं

बीएएस बीपी सिंह का कहना है कि बेसिक शिक्षा विभाग में कई बार सफाई कर्मचारी स्कूल में वक्त पर नहीं जाते हैं। ऐसी स्थिति में ग्रुप बनाकर स्कूल वाले बच्चों से साफ-सफाई करवाते हैं। वायरल हुए वीडियो के मामले में खंड शिक्षा अधिकारी से छानबीन कर यह पता करने के लिए कहा गया है कि बच्चों से सामूहिक रूप से स्कूल की साफ सफाई कराई जा रही है या सिर्फ कुछ बच्चों को सजा के तौर पर साफ सफाई कराई जा रही है। पूरे मामले की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here