Kanpur: किडनैप करने क बाद की मासूम की हत्या, बच्चे को पहले ही हो गया था अपनी मौत का शक

0
80
Kanpur

Kanpur: कानपुर (Kanpur) के गांव से एक फिरौती का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि कानपुर (Kanpur) के कैंट के मैकूपुरवा में 10 वर्षीय लड़का रहमान का उसी के गांव के कुछ युवकों ने अपहरण कर बरगदिया घाट पर नदी में डूबा कर मार दिया गया। और तो और बच्चे के शव को भी नदी में बहा दिया। ऐसा बताया जा रहा है कि जब बच्चे को घाट पर ले जाया गया, तब उसने दो लोगों को पहचान लिया था और उसे शक होने लगा।

Kanpur

घाट पर ले जाते वक्त रहमान ने अमित और तेज कुमार से कहा कि उसे घर छोड़ दें, लेकिन इन दोनों के दिमाग में तो कुछ और ही चल रहा था। बताया जा रहा है कि जब रहमान को नदी के किनारे ले जाने लगे तो बहुत जोर जोर से चिल्लाने चीखने लगा और खुद को बचाने के लिए हाथ पैर मारने लग गया था। लेकिन इन दोनों आरोपियों को मासूम बच्चे पर जरा सा भी तरस नहीं आया।

छानबीन के दौरान तेज कुमार के हाथ पर चोट के निशान पाए गए हैं। पुलिस की छानबीन के दौरान तेज कुमार ने बताया कि रहमान द्वारा उसे खरोचा गया है। पूछताछ के दौरान तेज कुमार ने बताया कि उन्होंने पहले ही तय कर रखा था कि उन्हें किसी भी हालत में रहमान को मार देना है।

तेज कुमार का कहना है कि वह पहले से ही हम सबका चेहरा देख चुका था और हम सब ने तय किया था कि जैसे ही फिरौती का पैसा आएगा, हम इसे मार देंगे। लेकिन उसके चीखने चिल्लाने की वजह से पहले ही मारना पड़ गया। आरोपी का कहना है कि रहमान बार बार उन लोगों को भैया भैया कहकर बुला रहा था और कह रहा था कि भैया मुझे कुछ मत करना।

Kanpur: नशे के आदी है आरोपी

रहमान की हत्या करने वाले चार आरोपी है और यह चारों जन शराब के आदी हैं। सिर्फ इतना ही नहीं उनमें कुछ तो गांजा भी पिया करते हैं। इस घटना को साइको किलर की तरह अंजाम दिया गया।

Kanpur: इसलिए रहमान को निशाना बनाया

रहमान के माता-पिता आर्थिक तंगी के शिकार थे। रहमान के पिता लोडर का काम किया करते थे और साथ ही साथ में पल्लेदारी का भी काम किया करते थे। आरोपियों को इस बात का पता था कि रहमान के माता पिता के पास तो पैसे नहीं है, लेकिन उसके चाचा चांद की बिस्किट की फैक्ट्री है जो कि काफी पैसे वाला व्यक्ति है और रहमान के चाचा को जैसे ही रहमान के अपहरण की खबर मिलेगी और फिरौती का पैसा मांगा जाएगा तो वह अपने भतीजे के लिए मुंह मांगी कीमत देने को तैयार हो जाएगा। इसलिए आरोपियों ने सोच-समझकर रहमान को अगवा किया था।

Kanpur

रहमान की मां का रो-रो कर बहुत बुरा हाल है। उसका कहना है कि उसका बेटा बहुत ही सीधा-साधा बच्चा था। यहां तक कि वह अपने गांव में ही खेला करता था, ना किसी से झगड़ा किया करता था। आखिर मेरे बच्चे का क्या कसूर था? यह कह कह कर बार-बार रहमान की मां दहाड़े मार-मार कर रो रही है, जिस वजह से आसपास के लोगों के दिल पसीज गए हैं।

पुलिस ने मंगलवार की रात को रहमान के ताऊ को थाने में बुलाया और उन्हीं के सामने आरोपियों से पूछताछ की। रहमान के ताऊ के सामने आरोपियों ने सारा सच सामने रख दिया। लेकिन रहमान के ताऊ की हिम्मत नहीं बन पा रही कि वह रहमान के माता-पिता को यह सारी सच्चाई बता पाए। रहमान के माता-पिता को रहमान की मौत का बुधवार तक पता नहीं चला था। बुधवार की शाम को पुलिस ने खुद सारी वारदात बता दी, जिसके बाद घर में मातम का माहौल बन गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here