Lucknow News : लखनऊ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दहेज मे 5 लाख रुपए ना देने पर गर्भवती महिला को दिया तलाक। मायके जाकर गर्भवती महिला ने अपनी मां को अपने मन की सारी बातें बताई। मां ने अपनी बेटी का घर बचाने के लिए दामाद और उसके पूरे परिवार से बात करने की कोशिश की। मां ने बताया कि ससुराल वालों ने धमकी दी है कि जेठ के हाथों हलाल करा देंगे। गर्भवती महिला ने पास ही के पुलिस स्टेशन में अपनी रिपोर्ट दर्ज कराई।

शहादतगंज की रहने वाली महिला की शादी 16 जून 2019 में सुफियान अली से हुई थी। महिला का कहना है कि शादी के तुरंत बाद ही ₹500000 लेकर आने के लिए दबाव डाला जाना शुरु हो गया था। महिला के मना करने पर ससुराल वाले कई बार उसे पीटते भी थे। इस दौरान सुफियान से उस महिला को एक बेटा भी हो गया। हाल ही में कुछ महीने पहले 22 अप्रैल 2022 को सोफिया ने घर वालों के कहने पर तीन तलाक देकर महिला को घर से बाहर निकाल दिया।

Lucknow News

Lucknow News : पति के तलाक देने पर वह महिला अपने मायके आ गई

महिला के पिता की मौत पहले ही हो चुकी है। कहने के लिए परिवार में सिर्फ एक माँ ही है। पति के तलाक देने पर वह महिला अपने मायके आ गई। महिला की मां ने ससुराल वालों को अपनी बहू को घर ले आने के लिए कहा लेकिन ससुराल वाले नहीं माने।महिला के शहादतगंज में रिपोर्ट करवाने के बाद ससुराल वालों ने समझौता करने के लिए हामी भर दी।पुलिस के सामने हामी भरने के बाद वह लोग अपनी बात से मुकर गए।

महिला का कहना है कि ससुराल वाले जेठ के साथ हलाला करने की शर्त रख रहे हैं। महिला ने इस शर्त को मानने से मना कर दिया। इंस्पेक्टर के अनुसार सूफियान, उसके पिता महबूब, भाई गुफरान समेत परिवार की दो महिलाओं के खिलाफ दहेज प्रतापड़ना, मारपीट, धमकी देने, मुस्लिम महिला विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *