Merath: उत्तर प्रदेश के मेरठ (Merath) से एक अजीब सा मामला सामने आया है। यहां एक डॉक्टर का कहना है कि उसके नाम से किसी और डॉक्टर ने मरीज का ऑपरेशन कर दिया। जबकि डॉक्टर को इस बात का पता ही नहीं था। डॉक्टर द्वारा मिली शिकायत के अनुसार मेरठ (Merath) के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने एक टीम बनाकर जांच करने की बात की है।

दरअसल मेरठ (Merath) के यूरो सर्जन डॉक्टर सरत चंद्रा का कहना है कि उनके पास एक मरीज खून के रिसाव की शिकायत लेकर आया था। डॉक्टर मरीज के कागजात को देखकर दंग ही रह गया। क्योंकि मरीज के इलाज डाक्यूमेंट्स पर डॉक्टर की जगह डॉक्टर सरत चंद्र का नाम लिखा हुआ था। जबकि उन्होंने इस मरीज का इलाज तो किया ही नहीं था।

Merath

Merath खून बहने पर डॉक्टर को चला पता

यह पूरा मामला गढ़ रोड के गोकुलपुर के प्राइवेट हॉस्पिटल न्यूट्रीमा में मरीज के ऑपरेशन का है। देवेंद्र नामक मरीज का इलाज करने के लिए एक अस्पताल में भर्ती किया गया था। देवेंद्र मूत्र संबंधी समस्या से परेशान था। हॉस्पिटल में देवेंद्र का ऑपरेशन किया गया और हॉस्पिटल से उससे जो भी डाक्यूमेंट्स मिले, उस डाक्यूमेंट्स में डॉक्टर के नाम पर सरत चंद्रा का नाम लिखा हुआ था।

Merath जाने माने सर्जन का नाम लेकर किया गलत आदमी ने ऑपरेशन

ऑपरेशन होने के कुछ दिन बाद मरीज की तबीयत दुबारा खराब होने लगी। देवेंद्र के परिवार वाले हॉस्पिटल डिस्चार्ज स्लिप और देवेंद्र को लेकर न्यूट्रीला हॉस्पिटल पहुंचे। डिस्चार्ज स्लिप के ऊपर सरत चंद्रा का नाम लिखा था। इसलिए घर वाले देवेंद्र को वहा ले गए। लेकिन डॉक्टर मरीज के डॉक्यूमेंट देखकर दंग रह गए क्योंकि उन्होंने इस मरीज का ऑपरेशन तो किया ही नहीं था। डॉक्टर कहना है कि वह इसकी शिकायत प्रशासन और चिकित्सा अधिकारियों को करेंगे।

इस पूरे मामले में मेरठ (Merath) के मुख्य चिकित्सा अधिकारी अखिलेश मोहन का कहना है कि उनके पास अभी तक ऐसे मामले की कोई भी शिकायत नहीं आई है। अखिलेश मोहन ने इस पूरे मामले की जांच करने के लिए एक टीम तैयार की है। कमेटी इस पूरे मामले की छानबीन करेगी। अखिलेश मोहन का कहना है कि मामले में जो भी सामने आएगा उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *