Muradabad: यूपी के मुरादाबाद (Muradabad) से एक खबर सामने आई है। मुरादाबाद के कुंदरकी ब्लाक में प्राथमिक विद्यालय की कक्षा पहली में पढ़ने वाली एक मासूम बच्ची 3 घंटे तक बंद रही। बच्ची की जोर जोर से रोने की आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने देखा कि बच्ची स्कूल में ही बंद है। बच्ची के परिवार वालों को पता चलते ही परिवार वाले भागे चले आए। बच्ची के परिवार वालों ने तुरंत ही स्कूल के शिक्षक को बुलाया और फिर उसे बाहर निकाला। इस घटना के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने पूरे मामले की जांच कर आगे कार्यवाही करने की घोषणा की है।

Muradabad

Muradabad : क्लासरूम में बच्ची को बंद कर गया स्टाफ

जानकारी के अनुसार मुरादाबाद (Muradabad) के कुंदरकी ब्लॉक के गांव गुररे में शुक्रवार को एक प्राथमिक विद्यालय में लापरवाही सामने आई है। ऐसा बताया जा रहा है कि बच्ची कक्षा में ही सो गई थी, लेकिन किसी ने भी उस बच्ची पर जरा सा भी ध्यान नहीं दिया और फिर शिक्षक और स्टाफ वाले बच्ची को बंद कर अपने अपने घर चले गए।

Muradabad : वीडियो हुआ वायरल

स्कूल से छुट्टी होने के बावजूद बच्ची काफी समय तक जब घर नहीं पहुंची तो परिवार वाले उसे ढूंढते हुए स्कूल पहुंचे, तब उन्हें बच्ची की रोने की आवाज सुनाई दी। परिवार वालों ने तुरंत ही स्कूल के प्रिंसिपल को बुलाकर ताला खुलवाया। बच्ची का स्कूल में बंद हो जाने का वीडियो भी किसी ने बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया है।

इस पूरी घटना में बेसिक शिक्षा अधिकारी बौद्ध प्रिय सिंह का कहना है कि बच्ची के बंद हो जाने का मामला सामने आया है। इस मामले की पूरी छानबीन की जाएगी। देखने से तो लग रहा है कि शिक्षक की लापरवाही के कारण बच्ची क्लास रूम में बंद हो गई।

Muradabad : शिक्षक को बुला खुलावाया ताला

वहीं बच्ची के पिता ने कहा कि मुरादाबाद (Muradabad) के  गुरेर गांव के सरकारी स्कूल में बच्ची पढ़ने गई थी। सभी बच्चे अपने अपने घर चले गए, लेकिन उनकी बेटी काफी समय तक घर पर नहीं पहुंची। बच्ची के घर ना पहुंचने की वजह से परिवार वाले बच्ची को ढूंढते हुए स्कूल पहुंचे और वहां अपनी बच्ची की रोते हुए आवाज सुनी। तुरंत ही शिक्षक को बुलाया गया और ताला खुलवा कर बच्ची को बाहर निकाला गया। सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पुलिस भी पहुंच गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *