Shikhar Dhawan: शिखर धवन को मिला इस खिलाड़ी का साथ, बताया वनडे का सबसे बेस्ट खिलाड़ी

0
98
dhawan

Shikhar Dhawan: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टीम में शामिल किया गया है. पहले वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की सलामी जोड़ी ने भारतीय टीम को 10 विकेट से मैच जीताया. शिखर धवन की वापसी को लेकर कई सवाल भी खड़े हुए थे. लेकिन इस मामले में पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन का बीच बचाव किया. संजय मांजरेकर ने बयान दिया है कि शिखर धवन अभी भी वनडे क्रिकेट के सबसे बेस्ट बल्लेबाज है.

sikhar dhawan

Shikhar Dhawan : तीनों फॉर्मेट का क्रिकेट खेल चुके

यह तो सभी को पता है कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भारतीय टीम के तरफ से तीनों फॉर्मेट का क्रिकेट खेल चुके हैं. लेकिन वर्तमान समय में शिखर धवन को वनडे फॉर्मेट का सबसे अच्छा बल्लेबाज माना जा रहा है. इसके साथ ही शिखर धवन को टीम में शामिल किए जाने पर संजय मांजरेकर ने चयनकर्ताओं की तारीफ भी की है.

पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने अपने बयान में कहा कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) तो केवल अब एक फॉर्मेट मिला है जिसमें वह खेल सकते हैं लेकिन अगर आप वनडे क्रिकेट में इनका प्रदर्शन देखते हैं तो वह सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे हैं.

Shikhar Dhawan : इस जोड़ी से बड़ी उम्मीदें

संजय मांजरेकर ने आगे कहा कि, “वनडे क्रिकेट का फॉर्मेट शिखर धवन का सबसे अच्छा लगता है और यह एक ऐसा फॉर्मेट है जिसमें वह सबसे अच्छे बल्लेबाज रहे हैं और मुझे इस बात की बहुत खुशी है कि चयनकर्ताओं ने फोन पर विश्वास दिखाकर टीम में उन्हें शामिल किया है.”

इंग्लैंड के खिलाफ हुए पहले मैच में भारतीय सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन ने टीम को 10 विकेट से शानदार जीत दिलाई है. ऐसा कारनामा करने वाली भारतीय टीम की यह दूसरी जोड़ी बन गई है. इसके अलावा रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की जोड़ी वनडे मैचों में 5000 रन पूरे करने वाली चौथी जोड़ी बन चुकी है. लेकिन दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम 100 रनों के बड़े अंतर से हार गई है. अब भारतीय टीम उम्मीद लगा रही है कि रोहित और शिखर की सलामी जोड़ी 17 जुलाई को होने वाले सीरीज के फाइनल मैच में जीत हासिल करके सीरीज पर कब्जा कर ले.

इंग्लैंड और भारत के बीच वनडे मैचों की सीरीज चल रही है, जिसमें दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. यह तो वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 17 जुलाई को होगा. जो टीवी है आखरी में जीतेगी वह सीरीज पर कब्जा कर लेगी. इससे पहले टेस्ट सीरीज 2-2 की बराबरी से टाई हो चुकी है और T20 सीरीज पर भारत ने 2-1 से कब्जा कर लिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here