Prayagraj: अब कुत्तों का भी देना होगा टैक्स, इस जगह हुआ नया नियम लागू

0
501
dog

Prayagraj: संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) में अब कुत्ता पालने वालों को अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी। प्रयागराज में जिन जिन लोगों ने कुत्ता पाला है, उन उन लोगों से नगर निगम अब टैक्स वसूल करेगी।

Prayagraj

Prayagraj : डॉग लवर्स के लिए जरूरी सूचना

कुत्ता पालने वालों से अब नगर निगम टैक्स वसूल किया करेगी, यह नया कानून तैयार किया गया है। कुत्ता पालने वाले अगर हर साल टैक्स नहीं चुकाएंगे तो उन्हें जुर्माना भी भरना पड़ सकता है। नगर निगम ने तीन अधिकारियों की टीम बनाई है, जो कि घर घर जाकर टैक्स वसूला करेंगे।

Prayagraj : इतना लगेगा हर साल टैक्स

प्रयागराज (Prayagraj) में हर साल कुत्ते पालने वाले परिवार को 630 रूपये का टैक्स भरना होगा। अगर प्रयागराज (Prayagraj) में रहने वाला परिवार कुत्ते का रजिस्ट्रेशन नहीं करवाता है, तो जुर्माने के तौर पर 5 हजार रुपये नगर निगम को देने पड़ेंगे।

कुत्ते का रजिस्ट्रेशन कराने के बाद पशु चिकित्सा और कल्याण अधिकारी के कार्यालय से कुत्ता कर का टोकन दिया जा रहा है, जिसको कुत्ते के गले मे पहनाना अनिवार्य होगा।

हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, लखनऊ में भी कुत्ता कर का नियम नगर निगम ने बना लिया है। जिसके लिए लखनऊ में योजना की जोरों शोरों से तैयार की जा रही है। योजना तैयार होने के बाद जल्द ही सारे नियम सामने ले आएंगे।

प्रयागराज (Prayagraj) नगर निगम ने यह कानून बनाया है कि बड़े ब्रीड का कुत्ता रखने पर ₹500 और छोटा ब्रीड के कुत्ते पर ₹300 का टैक्स देना होगा। वहीं दूसरी और देसी कुत्तों पर सिर्फ ₹200 का टैक्स लगाया गया है। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आगे चलकर टैक्स बढ़ाकर 1000 से 1500 रुपए भी किया जा सकता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here